IMD issued Alert for the next few days

मौसम का बदला मिजाज, राजधानी समेत 12 राज्यों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया Alert

Weather changed, possibility of heavy rains for next few days in 12 states including capital :राज्यों में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : January 27, 2023/9:16 pm IST

IMD issued Alert for the next few days: दिल्ली : एक बार फिर मौसम का बदला मिजाज़। बीते कुछ दिनों से जहां प्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत थी। तो वही अब दोबारा ठंड की मार शुरू हो गई है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली के अलावा कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है। जिसकी वजह से ठंड के साथ ही बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसकी वजह से मैदानी क्षेत्र में हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं। इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है जिसकी वजह से कई राज्यों में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है।

यह भी पढ़े : गोंजालो पिलाट की हैट्रिक से जर्मनी हॉकी विश्व कप के फाइनल में

कुछ राज्यों में घने कोहरे को लेकर जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 28 से 30 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां में तेजी देखने को मिलेगी। 28 से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश शुरू होगी और 29 जनवरी को गतिविधियों में तेजी आएगी। राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों और पंजाब के सुदूर इलाकों में शीतलहर तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में घने से बहुत घना कोहरा रह सकता है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 48 घंटों तक घने कोहरे का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़े ; 1 फरवरी से बदल जाएगी इन पांच राशि वालों की तकदीर, त्रिग्रही और बुधादित्य योग से होगी धन वर्षा

आने वाले कुछ दिनों में जाने कैसा रहेगा मौसम का हाल

मध्य प्रदेश में 30 जनवरी तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है। आज शुक्रवार को 33 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है। यूपी के 75 जिलों में 30 जनवरी तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, छत्तीसगढ़ में भी अभी 3-4 दिन बादल छाए रहेंगे।हिमाचल प्रदेश में शनिवार से मौसम बिगड़ने का अनुमान है।29 व 30 जनवरी को चंबा, कांगड़ा कुल्लू, मंडी, शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिले के लिए भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े :Read More: कार्तिक आर्यन की ‘शहजादा’ रिलीज से पहले हो सकती है फ्लॉप ! ये रही वजह… 

29 जनवरी को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और कोहरे का असर

IMD issued Alert for the next few days: दिल्ली में 27 जनवरी को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और 29 जनवरी से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है। जम्मू संभाग में शुक्रवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है, लेकिन 29 तारीख तक कई इलाकों में बर्फबारी जारी रहने का अनुमान है। राजस्थान में 28 जनवरी से फिर बारिश का दौर शुरू हाे सकता है। मौसम विभाग ने जयपुर समेत 13 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताते हुए इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वेर्स्टन डिर्स्टबेंस के एक्टिव होने से 29 जनवरी को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और कोहरे का असर देखने को मिल सकता है।