Delhi Weather Updates Hindi: In these states including Chhattisgarh-MP

Weather Update: छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में रविवार से होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजधानी दिल्ली (Delhi) और भारत के उत्तर-पश्चिम इलाकों में 29 अगस्त यानि रविवार से बारिश (Rainfall) का अनुमान जताया जा रहा है, मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को दी गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 28, 2021/2:55 am IST

नई दिल्ली। Delhi Weather Updates Hindi : राजधानी दिल्ली (Delhi) और भारत के उत्तर-पश्चिम इलाकों में 29 अगस्त यानि रविवार से बारिश (Rainfall) का अनुमान जताया जा रहा है, मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को दी गई जानकारी के अनुसार 31 अगस्त तक मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं, वहीं, दक्षिण भारतीय राज्य केरल के कई जिलों में में 28 और 29 अगस्त के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है, इसके अलावा मानसून की हल्की गतिविधियों का सामना कर रहे गुजरात को भी महीने के अंत तक राहत मिलने की उम्मीद है।

read more: एयरपोर्ट परिसर में पिस्टल लेकर घूम रहा था युवक, आरोपी गिरफ्तार

Weather Update: मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 27 से 29 अगस्त के बीच ओडिशा, आंध्र प्रदेश, 27 से 31 अगस्त के बीच तेलंगाना, 28 से 29 अगस्त के बीच छत्तीसगढ़, झारखंड, 29 से 31 अगस्त के बीच विदर्भ और मध्य प्रदेश, 30 से 31 अगस्त के बीच गुजरात क्षेत्र, 30 अगस्त को मराठवाड़ा और 31 अगस्त और उत्तरी कोंकण और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है।

read more: टेबल टेनिस में भाविनाबेन ने रचा इतिहास, पैरालम्पिक फाइनल में

साथ ही कर्नाटक के आंतरिक और तटीय क्षेत्रों, तमिलनाडु और केरल और माहे में अगले तीन दिनों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है, 28 और 29 अगस्त को तमिलनाडु और केरल और माहे में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 अगस्त तक भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

read more: बेकाबू हो रहा कोरोना, 46,759 नए केस, 509 की मौत..बीते 24 घंटे में 31,374 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

भाषा के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को केरल के छह जिलों को 28 और 29 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया और अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका जतायी, मौसम विज्ञानियों ने शनिवार के लिये राज्य के अन्य सभी जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में बाढ़ का खतरा.. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन 10 जिलों में भारी बारिश का अनुमान