दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू, दुकानें खोलने की सम-विषम व्यवस्था हटी: डीडीएमए

दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू, दुकानें खोलने की सम-विषम व्यवस्था हटी: डीडीएमए

: , January 27, 2022 / 02:25 PM IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में गैर-जरूरी दुकानों को खोलने की सम-विषम व्यवस्था, सप्ताहांत कर्फ्यू को हटाने के अलावा रेस्तरां एवं बार को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया।

अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया। हालांकि, बैजल ने अगली बैठक होने तक स्कूलों को फिर से खोलने के निर्णय को स्थगित कर दिया। उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

बैठक में खुले क्षेत्रों में अधिकतम 200 मेहमानों और बंद स्थानों पर 50 प्रतिशत तक की क्षमता के साथ विवाह समारोहों की अनुमति देने का फैसला भी लिया गया। अब तक घर पर इस तरह के आयोजनों में सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत थी।

सप्ताहांत को छोड़कर बाकी दिनों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। अधिकारियों ने कहा कि बैठक में मामलों में वृद्धि पर रोकथाम के लिए कोविड उपयुक्त व्यवहार के अनुपालन को बढ़ावा देने और अन्य दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने का भी निर्णय लिया गया।

भाषा सुरभि वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)