प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले आप क्या करेंगे? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब |

प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले आप क्या करेंगे? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के एक स्कूल के एक समूह के लिए दिवाली रात्रिभोज का आयोजन किया था।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 7, 2021/3:18 am IST

Rahul gandhi’s answer on PM : नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी Rahul Gandhi ने शुक्रवार को नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के एक स्कूल के एक समूह के लिए दिवाली रात्रिभोज का आयोजन किया था। बातचीत के दौरान उनसे पूछा गया कि अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो सबसे पहले क्या करेंगे।

ये भी पढ़ें:नए कृषि कानून वापस लेगी केंद्र सरकार ? दिवाली तोहफा का हवाला देकर बसपा प्रमुख ने की ये मांग

राहुल गांधी ने तमिलनाडु के एक स्कूल से आए मेहमानों के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि उनकी यात्रा ने दिवाली को और भी खास बना दिया। संस्कृतियों का यह संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे संरक्षित करना चाहिए।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में उनके एक मेहमान ने राहुल गांधी से पूछा कि यदि आप हमारे प्रधान मंत्री बनते ही तो पहला सरकारी आदेश क्या देंगे? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, मैं महिलाओं को आरक्षण दूंगा।

ये भी पढ़ें: नौकरीपेशा पत्‍नी का कमाऊ गाय की तरह इस्‍तेमाल करने की इजाजत नहीं, हाईकोर्ट ने तलाक को दी मंजूरी

राहुल गांधी से दूसरा सवाल पूछे जाने पर कि वह अपने बच्चों को क्या सिखाएंगे, उन्होंने कहा, अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को क्या सिखाएंगे, तो मैं कहूंगा- नम्रता, क्योंकि विनम्रता से आपको समझ मिलती है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को बातचीत के दौरान नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर अपने मेहमानों के साथ छोले भटूरे खाने के बारे में भी बात की।