Without helmet, entry will not be available in the city, police took strict action

बिना हेलमेट वालों की अब खैर नहीं.. पुलिस ने शहर में एंट्री किया बंद, वसूला जाएगा जुर्माना

Without helme rules : नया आदेश के अनुसार अब बिना हेलमेट वालों को शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 25, 2022/8:59 am IST

गोरखपुर। Without helme rules  :  बिना हेलमेट बाइक चालकों के खिलाफ पुलिस फिर से बड़ा अभियान चलाने वाली है। नया आदेश के अनुसार अब बिना हेलमेट वालों को गोरखपुर शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट वालों से जुर्माना वसूला जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यातायात पुलिस सुबह 8 बजे से ही हेलमेट की चेकिंग करेगी। साथ ही पेट्रोल पंप पर भी बिना हेलमेट के तेल नहीं दिया जाएगा। इसका पालन पुलिस सख्ती से कराएगी। इस संबंध में प्रभारी एसएसपी, एसपी सिटी ने आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: डेयरी किसानों को बड़ा तोहफा, दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

Without helme rules   : सड़क सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस फिर सख्ती बरत रही है। एसपी सिटी का मानना है कि जुर्माने के बाद ही शहर में कई ऐसे लोग है, जो जान की सुरक्षा की सोच छोड़कर हेलमेट की अनदेखी करते हैं। इसे देखते हुए हेलमेट के बिना शहर में प्रवेश पर ही रोक लगाने का फैसला किया गया है। इसके अलावा पेट्रोल पंप संचालकों से कहा गया है कि वे बिना हेलमेट वालों को तेल न दें। पेट्रोल पंप के कैमरों की मदद से बिना हेलमेट वालों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

यह भी पढ़ें: जातियों के भरोसे मिशन-2023! विधानसभा चुनाव से पहले सभी जातियों को साधने में जुटी कांग्रेस, रिपोर्ट के आधार पर बनेगी रणनिति

मौतों पर लगेगा लगाम

Without helme rules  :  सड़क हादसे में ज्यादतर लोगों की मौत बिना हेलमेट की वजह से हो जाती है। लोग इस बात से परिचित है। बावजूद नियमों को दरकिनार कर लापरवाही पूर्वक बाइक चलाते हैं। ऐसे में समय-समय पर अभियान चलाकर हेलमेट पर सख्ती बरतती है। आज सुबह 8 बजे से प्रमुख चौक—चौराहों में हेलमेट की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

 
Flowers