मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही चन्नी से इस्तीफे की मांग, ‘मी टू’ के आरोपों पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने कही ये बात | Women's Commission Chairman seeks Channi's resignation over 'Me Too' allegations

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही चन्नी से इस्तीफे की मांग, ‘मी टू’ के आरोपों पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने कही ये बात

महिला आयोग की अध्यक्ष ने ‘मी टू’ के आरोपों को लेकर चन्नी का इस्तीफा मांगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 20, 2021/5:31 pm IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ कुछ साल पहले लगे ‘मी टू संबंधी आरोपों’ को लेकर उनका इस्तीफा मांगा है। रेखा शर्मा ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह ‘शर्मनाक’ है कि ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत ही शर्मनाक और आपत्तिजनक है कि ऐसे व्यक्ति को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया है। हम नहीं चाहते कि कोई भी दूसरी महिला उस अनुभव और उत्पीड़न का सामना करे जिससे एक महिला आईएएस अधिकारी को गुजरना पड़ा था।’’ महिला आयोग की अध्यक्ष के अनुसार, पंजाब महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया, इसके बावजूद राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

read more: धोखेबाज पत्नी की खुली पोल! जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, दोनों के बाप अलग-अलग निकले

उन्होंने कहा, ‘‘कल्पना की जा सकती है कि उस राज्य में महिला सुरक्षा की स्थिति क्या होगी, जहां की कमान संभाल रहे व्यक्ति खुद ही महिला सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने के आरोपी हैं।’’

उल्लेखनीय है कि 2018 में आरोप लगा था कि पंजाब सरकार के तत्कालीन मंत्री चन्नी ने एक महिला आईएएस अफसर को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे। हालांकि, महिला आईएएस अधिकारी ने इसको लेकर शिकायत नहीं दर्ज कराई और दोनों के बीच मामले को सुलझा लिया गया।

read more: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी! 18 महीने के DA एरियर पर पीएम मोदी करेंगे फैसला

इस साल तीन मई को पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी ने राज्य सरकार से कहा कि वह आईएएस अफसर के लिए इंसाफ चाहती हैं, जिनका अब पंजाब के बाहर तबादला हो गया है। उन्होंने कहा था कि इस मुद्दे पर अगर राज्य सरकार एक सप्ताह में उन्हें अपने रुख से अवगत नहीं कराती है तो वह भूख हड़ताल करेंगी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।