वायरल वीडियो के लिए किसी को दोष नहीं दूंगा: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख

वायरल वीडियो के लिए किसी को दोष नहीं दूंगा: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख

Edited By: , October 14, 2021 / 05:08 PM IST

बेंगलुरु, 14 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा कि वह उस वायरल वीडियो के लिए किसी को दोष नहीं देंगे, जिसमें लोकसभा के पूर्व सदस्य वी एस उग्रप्पा और पार्टी के मीडिया समन्वयक एम ए सलीम शिवकुमार के मंत्री रहने के दौरान उन्हें एक कथित घोटाले के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे थे।

शिवकुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, “लोग जो कुछ भी चाहते थे, पहले ही बोल चुके हैं। मैं भाजपा या मीडिया को दोष नहीं दूंगा। हमने दूसरों को मौका दिया कि वे हमारा इस्तेमाल करें।”

वह पार्टी के बैठक हॉल में एक प्रेस वार्ता से पहले मंगलवार को सलीम और उग्रप्पा के बीच कथित बातचीत के शर्मनाक वीडियो के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

वीडियो में, सलीम को कथित तौर पर शिवकुमार को जबरन वसूली करने वाला कहते हुए सुना जा सकता है, जिन्होंने कथित तौर पर सिंचाई विभाग के अनुबंधों में ‘कमीशन’ को आठ प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया था।

कांग्रेस ने सलीम को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है और पार्टी प्रवक्ता उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वायरल वीडियो से जुड़ा मुद्दा व्यक्तिगत नहीं है बल्कि पार्टी का है, जिसे लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं ने बनाया है।

वायरल वीडियो को लेकर उनपर निशाना साधने के लिए भाजपा पर पलटवार करते हुए शिवकुमार ने कहा कि भाजपा को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि भगवा दल के एमएलसी ए एच विश्वनाथ, सीपी योगेश्वर, रमेश जारकीहोली और बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने उनके नेताओं के खिलाफ क्या कहा है।

शिवकुमार ने कहा, “ भाजपा ने विश्वनाथ, योगेश्वर, रमेश जारकीहोली और यतनाल द्वारा (पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उनके परिवार के खिलाफ) लगाए गए आरोपों का अब तक जवाब क्यों नहीं दिया है? वे भाजपा के कार्यालय में संग्रह के बारे में क्यों नहीं बोलते हैं?”

कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य पार्टी को राज्य में फिर से सत्ता में लाना है।

भाषा

नोमान माधव

माधव