Wrestling association News: भारी बवाल के बीच कुश्ती संघ की मान्यता रद्द.. बृजभूषण सिंह के करीबी नए अध्यक्ष भी सस्पेंड | Wrestling association News

Wrestling association News: भारी बवाल के बीच कुश्ती संघ की मान्यता रद्द.. बृजभूषण सिंह के करीबी नए अध्यक्ष भी सस्पेंड

भारतीय कुश्ती संघ के हाल ही में चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को जीत हुई थी और पहलवान अनीता श्योराण को हार मिली थी।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 12:26 PM IST, Published Date : December 24, 2023/11:56 am IST

नई दिल्ली: देशभर में कुश्ती संघ में नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद बवाल मचा था। कई एथलैटिक्स इसके विरोध में उतर आये थे। इतना ही नहीं बल्कि फैसले से नाराज महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती को ही अलविदा कह दिया था। सरकार के इस फैसले के बाद उनकी लगातार आलोचना हो रही थी। विपक्ष इस मामले में और भी ज्यादा मुखर होकर विरोध में उतर आया था। बहरहाल इस पूरे बवाल के बीच सरकार के खेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ की मान्यता को ही रद्द करने का फैसला ले लिया है।

CG Police News: सीएम साय ने पलट दिया 4 महीने पुराना भूपेश का यह बड़ा फैसला.. मुख्यमंत्री के इलाके में ही हुआ था यह बड़ा बदलाव

बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के हाल ही में चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को जीत हुई थी और पहलवान अनीता श्योराण को हार मिली थी। इसके बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास ले लिया था और बजरंग पुनिया ने पद्मश्री सम्मान लौटा दिया। अब सरकार ने नए कुश्ती संघ को निलंबित कर दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp