Yamuna river continues to flow above the danger mark in the capital

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, राजधानी में आ सकती है बाढ़, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा नदी का जलस्तर…

Yamuna river continues to flow above the danger mark in the capital as the river's level reached 206.59 meters

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 28, 2022/8:25 am IST

नई दिल्ली । यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। जिसके कारण देश की राजधानी दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। देर शाम तक यमुना का जलस्तर 206.18 मीटर के पास पहुंच गया। हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी की वजह से ये स्थिती बनी । फ्लड डिपार्टमेंट अलर्ट मोड पर काम कर रही है। बाढ़ की आशंका के चलते नदी के निचले इलाकें में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह में जाने की बात की जा रही है।

यह भी पढ़े :  भाजपा सांसद से करोड़ों रुपए की ठगी, दर्ज करवाई शिकायत, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

फ्लड डिपार्टमेंट के मुताबिक, 26 तारीख को हथिनी कुंड बैराज से करीब 2 लाख 95 हजार 912 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, जो दिल्ली पहुंच चुका है और इसकी वजह से यमुना का जलस्तर बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक 27 तारीख को करीब एक लाख क्यूसेक पानी हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया है, जिसकी आने वाले दो दिनों में दिल्ली पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़े :  Road Safety World Series in Raipur : पहला सेमीफाइनल आज, आमने-सामने होंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया

पू्र्व दिल्ली के जिलाधिकारी अनिल बंका ने कहा मंगलवार सुबह को हमने लोगों को सुरक्षित जगह में जाने की बात कही थी। नदी के निचले इलाके लोगों को खाली कराया जा रहा है। लोगों को सुरक्षित स्थानों में जाने की हिदायत दी गई है। बंका ने कहा कि जलस्तर में और वृद्धि की आशंका के मद्देनजर लोगों को सावधान करने के लिए घोषणाएं की जा रही हैं।

 

 
Flowers