You can travel for free in 'Bhakra-Nangal Train'

अब इस ट्रेन में जीवन भर कर सकते हैं फ्री में सफर, नहीं लगेगा कोई पैसा, रेलवे ने दी जानकारी

अब इस ट्रेन में जीवन भर कर सकते हैं फ्री में सफर, नहीं लगेगा कोई पैसा, रेलवे ने दी जानकारी! You can travel for free in 'Bhakra-Nangal Train'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 11, 2022/5:31 pm IST

नईदिल्ली। You can travel for free in ‘Bhakra-Nangal Train’ यात्रियों को रेलवे की तरफ से कई प्रकार की सुविधाएं दी जाती है। वहीं इससे पहले दिवाली के समय यात्रियों के लिए रेलवे ने कई प्रकार की सुविधाएं दी थी। जिसके बाद आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे है, जिसमें आप फ्री में सफर कर सकते है। हालंकि इसके बारे में हर कोई नहीं जानता। आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे ​फ्री में सफर कर सकते है।

Read More:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की हुंकार रैली पर साधा निशाना, स्मृति ईरानी को लेकर कही बड़ी बात

You can travel for free in ‘Bhakra-Nangal Train’ ‘भागड़ा-नंगल ट्रेन’ नामक ट्रेन जो कि पंजाब और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर ही संचालित होती है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन पिछले 74 सालों से चल रही है, हालंकि इस ट्रेन के बारे में हर किसी को नहीं पता। ये ट्रेन को भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड के द्वारा चलाई जाती है। आप भी इस ट्रेन में फ्री में सफर कर सकते है।

Read More:  24 किमी लंबा रेड कार्पेट बिछाऊंगा, हेलीकॉप्टर से राहुल गांधी पर फूल बरसाऊंगा, कांग्रेस से ही मांगूंगा टिकट, निर्दलीय 

जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि ये ट्रेन को सन 1948 में ​संचालित किया गया है। जिसके बाद अब तक ये ट्रेन चलते आ रही है। इस प्रति घंटे के हिसाब से 18 से 20 लीटर डीजल लगती है और ये ट्रेन कुल 13 किलोमीटर की दूरी तय करती है। एक दिन में 50 किलोमीटर की दूरी तय करती है। ज्यादातर इस ट्रेन में कर्मचारी, टूरिस्ट और स्कूल के स्टूडेंट्स भी सफर करते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक