liquor ban in goa, 50k fine for breaking the rules

गोवा में खुलेआम नहीं पी सकेंगे शराब! कड़े हुए नियम…

गोवा में खुलेआम नहीं पी सकेंगे शराब! कड़े हुए नियम : You will not be able to drink alcohol openly in Goa! Strict rules...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 5, 2022/9:40 am IST

गोवा । अगर आप गोवा में पार्टी करने का प्लान बना रहे हो। तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। गोवा पर्यटन विभाग ने ढेर सारे अहम फैसले लिए है। जिसे पर्यटकों को जानना बेहद आवश्यक है। पर्यटन विभाग ने गोवा Beach में बढ़ रही आतिशबाजी और अपराधिक गतिविधियों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया है।

यह भी पढ़े :  हिमाचल दौरे पर सीएम भूपेश बघेल, आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र 

पर्यटन विभाग ने खुले में भोजन पकाने और शराब पीने पर रोक लगा दी है। गोवा पर्यटन क्षमताओं को खराब होने से बचाने के लिए विभाग ने यह आदेश जारी किया है। इन नियमों का पालन नहीं करने पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। जिसे बढ़ाकर 50 हजार रुपये किया जा सकता है। साथ ही IPC की धारा 188 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

 

यह भी पढ़े : बोर्ड परीक्षा के एग्जाम पैटर्न में किया गया बड़ा बदलाव, शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश 

 

इन चीजों पर लगा प्रतिंबंध

पर्यटन विभाग के निदेशक निखिल देसाई द्वारा जारी आदेश ‘खुले स्थानों पर भोजन पकाने, कचरा फैलाना, खुले में शराब पीना और बोतल फोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही मालवान (महाराष्ट्र) और करवर (कर्नाटक) जैसे प्रदेश के बाहरी स्थानों पर वॉटर स्पोर्ट्स के लिए अनधिकृत टिकट बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें