नौजवान, महिलाएं चाहते हैं कि मैं राजनीति करुं: गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल |

नौजवान, महिलाएं चाहते हैं कि मैं राजनीति करुं: गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल

नौजवान, महिलाएं चाहते हैं कि मैं राजनीति करुं: गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 27, 2022/7:57 pm IST

अहमदाबाद, 27 अप्रैल (भाषा) श्री खोदलधाम मंदिर न्यास के प्रमुख और प्रभावशाली पाटीदार नेता नरेश पटेल ने बुधवार को दावा किया कि पुरानी पीढ़ी उनके राजनीति में शामिल होने के खिलाफ है, लेकिन युवा और महिलाएं चाहते हैं कि वह इस रास्ते पर आगे बढ़ें।

कुछ दिन पहले ही संस्था के वरिष्ठ न्यासी रमेश तिलाला ने कहा था कि उन्हें राजनीति नहीं करनी चाहिए और गुजरात के राजकोट जिले में कागवाद गांव स्थित श्री खोदलधाम मंदिर न्यास (एसकेटी) के माध्यम से सामाजिक कार्य करते रहने चाहिए।

पटेल ने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बात सही है कि बुजुर्ग नहीं चाहते कि मैं राजनीति में उतरुं। हालांकि युवा पीढ़ी और महिलाओं का पुरजोर मानना है कि मुझे राजनीति में आना चाहिए।’’

श्री कोदलधाम ट्रस्ट की एक समिति ने राजनीति में पटेल के प्रवेश के बारे में समुदाय की राय जानने के लिए सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। तिलाला ने कहा था कि पटेल सर्वेक्षण के परिणामों के आधार पर अंतिम निर्णय करेंगे।

कुछ समय पहले तक अटकलें थीं कि पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने पिछले शनिवार को नयी दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात भी थी।

अब किशोर खुद कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर चुके हैं और पटेल के पार्टी में जाने को लेकर भी अनिश्चितता की स्थिति है।

पटेल ने कहा, ‘‘प्रशांत किशोर मेरे मित्र हैं। मुझे भरोसा है जब भी मैं राजनीति में जाने का फैसला लूंगा तो वह मेरे पक्ष में रहेंगे।’’

गुजरात की जनसंख्या में पाटीदारों की हिस्सेदारी करीब 11-12 प्रतिशत है और यह एक प्रभावशाली समुदाय है जिसके वोट कई विधानसभाओं में चुनाव परिणाम प्रभावित कर सकते हैं।

भाषा वैभव उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)