US राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस तरह मनाई दिवाली, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी दी शुभकामनाएं | US President Joe Biden and Vice President Kamala Harris celebrated Diwali in this way, gave a special message

US राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस तरह मनाई दिवाली, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी दी शुभकामनाएं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस तरह मनाई दिवाली, दिया खास संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 4, 2021/11:18 pm IST

नई दिल्ली, 04 नवंबर 2021। दिवाली के खास मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने शुभकामनाएं दी हैं, वो इस मौके पर दिवाली मनाते भी नजर आए हैं। जो बाइडेन ने ट्वीट में लिखा, ”दिवाली की रोशनी हमें अंधकार से ज्ञान और सच्चाई, विभाजन से एकता, निराशा से आशा की याद दिलाती है, अमेरिका और दुनिया भर के हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को दिवाली की शुभकामनाएं।”

read more:  बड़ी खबर! कैबिनेट मंत्री और TMC के बड़े नेता का हार्ट अटैक से निधन, ममता बनर्जी ने बहुत बड़ी क्षति बताया

बाइडन ने अपनी पत्नी जिल बाइडन के साथ व्हाइट हाउस में एक दीया जलाते हुए अपनी तस्वीर साझा की। इनके अलावा ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर दिवाली की शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में रोशनी का त्योहार मनाया जा रहा है, लेकिन इस बार दिवाली के मायने बेहद अलग हैं। इस साल दिवाली विनाशकारी महामारी के बीच और भी गहरे अर्थ के साथ आ रही है, ये हॉलीडे हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाता है।

read more: बड़ी खबर! दिवाली के दिन खूनी संघर्ष में चार लोगों की हत्या, पुराने विवाद को सुलझाने बुलाई थी बैठक

उन्होंने कोरोना त्रासदी में अपनों को गवाने वालों के लिए संवेदनाएं प्रकट की, कमला हैरिस ने कहा कि हमें उन लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए जिन्होंने इस आपदा में अपनों को खोया है, दुख में एक दूसरे का हाथ थामकर चलना ही इंसानियात है।

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने भी भारत में सभी को दिवाली और बंदी छोर दिवस की शुभकामनाएं दी। जानसन ने कहा कि हम सभी के कठिन समय के बाद मुझे आशा है कि यह दिवाली और बंदी छोर दिवस वास्तव में विशेष है। साल का यह समय परिवार और दोस्तों के साथ मिलने का है।