Best color clothes this Diwali :

Diwali 2022 : इस दिवाली जरूर पहने इस रंग का कपड़ा! खुल जाएगी किस्मत, जानें अ​भी

Best color clothes this Diwali : चलिए तो आज आपको बताते हैं इस दिवाली कौन से रंग का कपड़ा खरीदे। जिससे कि आपको खुशी भी मिले

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:35 PM IST, Published Date : October 18, 2022/9:08 am IST

धर्म।  Best color clothes this Diwali : दिवाली का त्यौहार अब कुछ दिन बचे हैं। इसे लेकर सभी घरों में तैयारियां शुरू हो गई है। दिवाली में मां लक्ष्मी की उपासना का पर्व दिवाली बहुत ख़ास होता है और इसे आने में अब बस कुछ दिन ही बचें हैं। वहीं दिवाली के मौके पर किस रंग का कपड़ा आपके लिए खास होगा ये जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। चलिए तो आज आपको बताते हैं इस दिवाली कौन से रंग का कपड़ा खरीदे। जिससे कि आपको खुशी भी मिले और आने वाली परेशानियां भी खत्म हो जाए।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़ें:  आज का राशिफल: आज के दिन गलती से भी करें ये काम, भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

Best color clothes this Diwali :  इस दिवाली अगर आप हरा रंग का कपड़ा पहनने का सोच रहे हैं तो यह बिल्कुल सही फैसला होगा। हरा रंग विकास का सूचक है। लेकिन अगर गाढ़ा हरा रंग हो तो बेहतर होगा और हरे रंग के कपड़े धारण करके मां लक्ष्मी की पूजा करना शुभ होता है। कहते हैं यह रंग विश्वास, खुशहाली, समृद्धि और प्रगति का प्रतीक है और दिवाली की पूजा के दौरान कोशिश करें कि नये कपड़े मतलब कोरे कपड़े जिसे आपने पहले नहीं पहना हो और उन्हें ही पहनकर पूजा करें।

यह भी पढ़ें:  Shukra Gochar 2022: तुला राशि में शुक्र का गोचर, इन 2 राशि वाले जातकों पर होगा नकारात्मक असर

आशा, खुशी और ताजगी का प्रतीक पीला रंग का कपड़ा पहनने का मतलब सूर्य का प्रकाश जो मनुष्य के अंदर उमंग और खुशी के भाव को उत्पन्न करता है। ऐसा माना जाता है कि लक्ष्मी पूजा करते समय पीले वस्त्र पहनना शुभ होता है। अगर आप इस दिवाली पीला रंग का कपड़ा पहनने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी देर न करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और झोली खुशियों से भर जाएगी।

यह भी पढ़ें:  चर्च में गोलीबारी, मां-बेटी की मौत, अब तक 40 लोग गंवा चुके हैं जान

नहीं करें ये गलती

अगर आप काले रंग का कपड़ा खरीदने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बुरा साबित हो सकता है। काला रंग निराशा का प्रतिक है। दिवाली की पूजा के दौरान काले रंग के कपड़े धारण नहीं करें क्योंकि ऐसा करने से नुकसान होगा। पूजा के वक्त काले कपड़ों का पहनना अशुभ माना जाता है।

 

और भी है बड़ी खबरें…