Venus will transit in Libra, will have negative effect on 2 zodiac signs

Shukra Gochar 2022: तुला राशि में शुक्र का गोचर, इन 2 राशि वाले जातकों पर होगा नकारात्मक असर

Venus will transit in Libra, will have negative effect on 2 zodiac signs: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बेहद महत्त्व होता है। इसके साथ ही वैदिक ज्योतिष में सभी राशियों के लिए शुक्र ग्रह बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र आपको भौतिक सुख सुविधाएं प्रदान करता है। लोगों के राशि में शुक्र सुख-संपदा और खुशियों का संचार करते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : October 18, 2022/6:04 am IST

Shukra Gochar 2022: धर्म। हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बेहद महत्त्व होता है। इसके साथ ही वैदिक ज्योतिष में सभी राशियों के लिए शुक्र ग्रह बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र आपको भौतिक सुख सुविधाएं प्रदान करता है। लोगों के राशि में शुक्र सुख-संपदा और खुशियों का संचार करते हैं। इस ग्रह के गोचर से लोगों को सांसारिक सुख, धन-वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें शुक्र ग्रह को दैत्यों का गुरु कहा जाता है।

एक तरफ जहां शुक्र के गोचर से धन-वैभव और खुशियां आती हैं, वहीं दूसरी तरफ शुक्र का अशुभ प्रभाव की मनुष्य के लिए बहुत महत्त्व रखता है। शुक्र के अशुभ प्रभाव से मनुष्य में संस्कार हीनता और परिवार में कलह और बिखराव की स्थिति पैदा होती है। आज शुक्र कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश कर रहा है। ऐसे में मेष और वृष राशि के जातक इस गोचर से सावधान रहें। आइए जानते हैं कि इस गोचर से किस राशि पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

मेष राशि –

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र की योजनाओं के अलावा आर्थिक लेन-देन में लगे रहेंगे…
व्यावहारिक जीवन में आपकी काम करने की तरकीब सभी को पसंद आती है… आपका दिन आज खुशनुमा रहेगा….
कार्य की अधिकता से थकान संभव…
उपाय – काला वस्त्र या तिल का तेल दान करें…
शनि के बीज मंत्र का जाप करें…

शुक्र के गोचर का प्रभाव

मेश राशि वालों को अंहकार से सावधान रहने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र पर विवाद करने से बचें नहीं तो नौकरी भी खतरे में आ सकती हैं। इस समय खानपान का खास ख्याल रखें। इसके साथ ही इस दौरान किडनी या आंखों से सबंधित समस्या भी संभव है।

वृषभ राशि –

आज के दिन कार्यक्षेत्र के बहुत से महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह सकता है….
तनाव संभव….
सहयोगियों से विवाद की स्थिति निर्मित होगी…
उपाय –
मूली का दान करें…
राहु मंत्र का जाप कर सूक्ष्म जीवों को आहार दें….

शुक्र के गोचर का प्रभाव

आज शुक्र के तुला राशि में प्रवेश से वृषभ राशि वाले जातकों को सतर्क रहना होगा। शुक्र के इस गोचर से वृषभ राशि वालों की सेहत में समस्या आ सकती है। यदि आपको कोई पुरानी समस्या थी तो वो दोबारा परेशान कर सकती है। इस समय विरोधियों की हर चाल पर नजर बनाने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में धन संबंधी समस्या आ सकती है. इस समय उधार और लेनदेन से सतर्क रहें।