Maa lakshmi puja Vidhi : Don't Wear this Cloth during the Lakshmi Puja

मां लक्ष्मी की पूजा के समय रखें इन बातों का ध्यान, भूलकर भी न पहनें ऐसे कपड़े, घर के द्वार से वापस लौट जाएगी धन की देवी!

मां लक्ष्मी की पूजा के समय रखें इन बातों का ध्यान : Maa lakshmi puja Vidhi : Don't Wear this Cloth during the Lakshmi Puja

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:09 AM IST, Published Date : October 24, 2022/5:56 am IST

Maa lakshmi puja Vidhi दिवाली का त्योहार हमारे जीवन में नई खुशियां लेकर आता है। इस पर्व पर प्रकाश ही प्रकाश दिखाई देता है। जहां नजर पड़े वहां रंग-बिरंगी लाइट और दीपक दिखाई देते हैं। दीपावली का त्योहार धन प्राप्ति के लिए सर्वोत्तम माना गया है। हर साल कार्तिक माह की अमावस्या के दिन दिवाली का पर्व मनाया जाता है। दिवाली वाले दिन मां लक्ष्मी और गणेश की पूजा करना शुभ माना जाता है। मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि आप दिवाली के दिन भूलकर भी कोई गलती ना करें। ऐसे में दिवाली की पूजा के लिए आपको कपड़ों का चुनाव भी ठीक तरीके से करना चाहिए। बता दें कि दिवाली की पूजा के दौरान कुछ कपड़ों को पहनना वर्जित माना गया है।

Read More : दीपावली पर अमृत संयोग खोलेगा समृद्धि के द्वार, इस समय करें मां लक्ष्मी की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त व सही पूजा विधि

कपड़ों को लेकर बरते ये सावधानी

दिवाली पूजा में कुछ नया पहनने के लिए कहा जाता है लेकिन हर इंसान नए कपड़े खरीद पाए ऐसा जरूरी नहीं है। इस वजह से कुछ लोग दिवाली पूजा के दौरान पुराने कपड़े ही पहन लेते हैं। पुराने कपड़े पहनने में कोई बुराई नहीं है लेकिन ये कपड़े कहीं से भी फटे नहीं होने चाहिए। फटे हुए कपड़ों को दरिद्रता की निशानी माना जाता है।

Read More : ट्रक से टक्कर के बाद कार के उड़े परखच्चे, 5 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत… 

काले कपड़े से नाराज होती है मां लक्ष्मी!

आपने अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि काला रंग शुभ नहीं होता है। ऐसे में दिवाली पूजा के दौरान कोशिश करें किआप भी काला रंग ना पहनें। इसके साथ ही आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके आउटफिट के डिजाइन में भी किसी तरह का काला रंग ना हो।

Read More :  Diwali 2022: इन राशियों पर महेरबान होगी मां लक्ष्मी, धन वर्षा के बन रहे हैं संयोग, होगी भाग्य में वृद्धि

ऐसे कपड़ों से भी बनाए दूरी

दिवाली पूजा के दौरान गंदे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। मां लक्ष्मी और भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए भी साफ कपड़े पहनना बहुत जरूरी है।

Read More :  भारत के नाम आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में दो और पदक  

ऐसे कपड़े धारण कर करें मां लक्ष्मी की पूजा

अब आपको बताते हैं कि दिवाली पर कैसे कपड़ों को पहनना चाहिए। दिवाली पर आप साफ और ब्राइट कलर के कपड़े पहने। माना जाता है कि हम जो भी रंग पहनते हैं, वो हमें प्रभावित भी करते हैं। इसके अलावा आप अपनी राशि के मुताबिक भी कपड़ों का रंग चुन सकते हैं।

 
Flowers