Makeup Tips For Diwali: Want a Natural Glow on Diwali

Makeup Tips For Diwali: दिवाली पर चाहते हो नेचुरल ग्लो तो आजमाएं ये आसान टिप्स

Makeup Tips For Diwali: Want a Natural Glow on Diwali Makeup Tips For Diwali: दिवाली पर चाहते हो नेचुरल ग्लो तो आजमाएं ये आसान टिप्स

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:26 AM IST, Published Date : October 23, 2022/9:51 pm IST

Makeup Tips For Diwali: किसी भी लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए थोड़ा बहुत मेकअप को करना पड़ता ही है। जहां कुछ लोग हैवी मेकअप पसंद करते हैं तो वहीं कुछ सिर्फ लिपस्टिक और बिंदी से काम चलाना पसंद करते है। अगर आप मेकअप लवर है तो आपको कुछ टिप्स जरूर पता होनी चाहिए। मेकअप के दौरान की गई छोटी-छोटी गलतियां भी आपके लुक को खराब कर सकती हैं। ये ट्रिक्स उन लोगों के लिए भी बड़े काम की हैं जो मेकअप करने के लिए नए हैं।

1) कंसीलर से पहले लगाएं फाउंडेशन
अपने मेकअप रूटीन को लेवल अप करने का सबसे आसान तरीका है कि कंसीलर से पहले अपना फाउंडेशन लगाने की कोशिश करें। फाउंडेशन की एक लेयर से स्टार्ट करने पर आपको लालपन और डिसकलरेशन को कम करने में मदद मिलेगी।

Read more: Indian Railway Recruitment 2022: दिवाली के मौके पर रेलवे में निकली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा होगा चयन 

2) आइब्रो के लिए इस्तेमाल करें स्पूली ब्रश
अगर आपके पास भौहें फिल करने के बाद स्पूली ब्रश से आईब्रो को कंघी करें। इसमें ज्यादा से ज्यादा 10 सेकंड लगते हैं, और यह सुनिश्चित करने का एक आसान तरीका है कि भौंह के बाल सही जगह पर हैं

Makeup Tips For Diwali: 3) लिपस्टिक से पहले लिप्स करें एक्सफोलिएट
जब आप लिपस्टिक लगाते हैं और होठ चिकने नहीं होते हैं तो अपने होठों को सॉफ्ट लिप स्क्रब से तैयार करने की कोशिश करें। एक्सफोलिएशन आपके होंठों के ऊपर बैठे किसी भी ड्राई स्किन को दूर करने में मदद करेगा, जिससे आपको एक चिकनी, सॉफ्ट स्किन मिलेगी। हालांकि लिप स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में केवल एक बार किया जाना चाहिए।

4) पेंसिल को करें मेल्ट
मलाईदार मेकअप उत्पाद गर्म होने पर बेहतर तरीके से मिक्स होते हैं। ऐसे में अगर आपकी कोहल आईलाइनर पेंसिल आपकी पलकों पर स्किप या टग्स करती है या एक अच्छे रंग के लिए कई कोट लेती है, तो शुरू करने से पहले इसे थोड़ा नीचे पिघलाएं। ऐसा करने के लिए, अपने कोहल लाइनर की नोक को एक सेकंड के लिए लाइटर की आंच के नीचे रखें या जब तक यह चिपचिपा न हो जाए, इसे थोड़ा ठंडा होने दें।

Read more: Kriti Sanon : एक्ट्रेस कृति सेनन ने पीच कलर के लहंगे में ढाया कहर 

5) कैट आई को करें आउटलाइनर
अगर आपको अपने विंग्ड आईलाइनर लुक को निखारने में परेशानी हो रही है, तो पहले शेप की आउटलाइन बनाने की कोशिश करें और फिर उसे भर दें। अपनी निचली लैश लाइन से परे एक लाइन बढ़ाएं। फिर, अपने विंग के लिए आप जो मोटाई चाहते हैं, उस पर निर्णय लें, और अपनी फ्लिक के अंतिम बिंदु से अपनी ऊपरी लैश लाइन तक ट्रेस करें। जब ऐसा हो जाए तो खुली जगह को भरें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers