Toyota Fortuner 2022: Popular SUV Toyota Fortuner in a New Style

Toyota Fortuner 2022 : नए अंदाज में दस्तक देंगी ये धांसू एडवेंचर Toyota Fortuner, डिटेल्स में जानें इसकी खासियत

नए अंदाज में दस्तक देंगी ये धांसू एडवेंचर Toyota Fortuner Toyota Fortuner 2022: Popular SUV Toyota Fortuner in a New Style

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 22, 2022/4:37 pm IST

Toyota Fortuner 2022: नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी अपनी बेहद पॉपुलर एसयूवी टोयोटा फॉर्च्युनर (Toyota Fortuner) एसयूवी को नए अंदाज में पेश करने वाली है। भारत में यह कार फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में बहुत लोकप्रिय है। इस कार का डेब्यू अगले साल की शुरुआत में होगा।

Read more: History of Dhanteras 2022: आप भी जानिए लोग क्यों मनाते हैं धनतेरस? जानें इसके पीछे की छिपी पौराणिक कथा 

Toyota Fortuner 2022: डेब्यू के बाद 2023 के अंत तक या साल 2024 की शुरुआत में इसे लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में कई नए मॉडल्स बाजार में उतारे हैं। कंपनी ने अपडेटेड ग्लैंजा और ऑल न्यू अर्बन क्रूजर हाइराइडर लॉन्च की है। हाइराइडर एक मिड साइज एसयूवी है जो खरीदारों के लिए दो पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध है। एक 1.5लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल जो मारुति सुजुकी से लिया गया है और एक इन-हाउस डिवेलप किया गया 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन है।

Read more:Diwali Decoration Creative Ideas 2022: घर सजाने के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी बजट की चिंता, बस फॉलो करें ये क्रिएटिव आइडियाज 

जानें भारत में कब होगी लॉन्च?
Toyota Fortuner 2022: ब्रांड के दो सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। तीसरी पीढ़ी की इनोवा हाइक्रॉस/जेनिक्स अगले महीने अपना ग्लोबल प्रीमियर करेगी और इसके 2023 की शुरुआत में भारत पहुंचने की उम्मीद है। आगामी फॉर्च्यूनर को भी एक 2.8-लीटर जीडी सीरीज डीजल इंजन के रूप में नई हाइब्रिडाइज्ड यूनिट इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें