Diwali Decoration Creative Ideas 2022: Decorate house in low budget

Diwali Decoration Creative Ideas 2022: घर सजाने के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी बजट की चिंता, बस फॉलो करें ये क्रिएटिव आइडियाज

Diwali Decoration Creative Ideas 2022: Decorate house in low budget घर सजाने के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी बजट की चिंता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:07 AM IST, Published Date : October 22, 2022/2:57 pm IST

Diwali Decoration Creative Ideas 2022: दिवाली का त्योहार पूरे भारत में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। दिवाली फेस्टिवल शुरू होने से पहले ही बाजारों और घरों में खूब धूमधाम और खुशी का माहौल बन जाता है। दिवाली का फेस्टिव माहौल पूरे पांच दिनों तक चलता है, जिसमें सभी अपने घरों को खूबसूरत तरीके से सजाते हैं और दिवाली के दिन दीपकों की जगमग से घर का हर कोना रोशन हो जाता है।

सभी लोग हर दिवाली पर अपने घर को नए और क्रिएटिव तरीके से सजाने की कोशिश करते हैं। इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ शानदार क्रिएटिव आइडियाज जिन्हें फॉलो करके आप कम बजट में स्टाइलिश तरीके से अपने घर को इस दिवाली पर सजा सकते हैं।

Read more: Paytm Gold: मात्र 1 रुपये में घर बैठे खरीदिए 24 कैरेट का सोना, यहां जानें प्रोसेस

दिवाली पर घर को डेकोरेट करने के लिए क्रिएटिव आइडियाज                                                                                                                                                                                                                                                               रंग-बिरंगे पेपर लैंप से घर को सजाएं
इस दिवाली पर अपने घर को बहुत सस्ते में यूनिक और स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं तो कलरफुल पेपर लैंप का इस्तेमाल कर सकते हैं। पेपर बाजारों में आसानी से उपलब्ध है और आप कलरफुल पेपर से पेपर लैंप घर में भी बना सकती हैं। पेपर लैंप से घर को यूनिक और ड्रैमेटिक लुक दिया जा सकता है।

नए तरीके से बनाए रंगोली
Diwali Decoration Creative Ideas 2022: दिवाली पर अधिकतर लोग रंगोली को रंगों से बनाते हैं, इस दिवाली घर को नया लुक देने के लिए रंगों के बजाय फूलों से रंगोली बना सकती हैं। फूलों से रंगोली बनाना काफी आसान है। फूलों की रंगोली दिवाली मानने का एक इको फ्रेंडली तरीका है जिससे पूरे घर को एक नेचुरल से खुशबू मिलती है।

Read more: SBI FD Rates : SBI ने ग्राहकों को दिया दिवाली तोहफा, FD RATES पर 80 बेसिस प्वाइंट्स का किया इजाफा 

डेकोरेटिव दीयों से सजाएं घर
इस दिवाली घर को सजाने के लिए सिंपल दीयों की बजाय कलरफुल और डिजाइनर दीये का इस्तेमाल कर सकती है। आप मिट्टी के सिंपल दीये लेकर उन्हें वॉटर कलर की मदद से मनचाहा डिजाइन और रंग दे सकती है। इससे डेकोरेशन में चार चांद लग सकते हैं।

कांच की खूबसूरत लालटेन
घर को सुपरहिट एक्टिव लुक देने के लिए आप कांच की बोतलों और लालटेन का इस्तेमाल कर सकती हैं। घर के सिटिंग एरिया को सजाने के लिए लालटेन या कांच की बोतलों में रंगीन मोमबत्तियां लगाकर रखें, ये देखने में बेहद अट्रैक्टिव और खूबसूरत लगती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें