whatsapp payment kaise karte hain

Whatsapp Payment Method: क्या आपने किया है व्हाट्सप्प से भुगतान?.. जानें कैसे कर सकते है बैंक खाता अपने व्हाट्सप्प से लिंक

whatsapp payment kaise karte hain क्या आपने किया है व्हाट्सप्प से भुगतान? जानें कैसे कर सकते है बैंक खाता अपने व्हाट्सप्प से लिंक

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 06:30 PM IST, Published Date : September 29, 2023/6:30 pm IST

मुंबई: वॉट्सऐप पेमेंट फीचर एनपीसीआई द्वारा विकसित किए गए यूपीआई पर आधारित है। (whatsapp payment kaise karte hain) ये मोबाइल नंबरों पर या किसी यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन करके पेमेंट करने की अनुमति देता है।

इस पर भी दूसरे पेमेंट ऐप्‍स की तरह पैसे के लेन-देन के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होता है। आपको वॉट्सऐप से भुगतान करने के लिए बैंक खाते को एड करना होगा। बैंक अकाउंट को कैसे एड करें इसके बारे में हम आपको जानकारी दे रहे है तो फिर आइए जानते है इसके बारे में।

Guna News: एमपी में फ़िर हिज़ाब की एंट्री, हिज़ाब पहनाकर हिंदू छात्राओं से कराया गया कार्यक्रम, वीडियो सोशल मीडिया हुआ वायरल

ऐसे करें खाता लिंक

इसके लिए आप सबसे पहले व्हाट्सएप को खोले इसके बाद आप 3 डॉट्स पर क्लिक करें और पेमेंट वाले विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद अब आपको एड ए पेमेंट मेथर्ड विकल्प पर क्लिक करें।

एक्सेप्ट एंड कंटिन्यू पर क्लिक कर अगले स्टेप में बैंकों की सूची में से वह बैंक सिलेक्ट करें। जिसमें आपका अकाउंट है। बैंक खाते को वॉट्सऐप पैमेंट के साथ जोड़ने के लिए वेरिफाई पर क्लिक करें। इसके बाद आप उस मोबाइल नंबर को सिलेक्ट करें जिससे जिससे आपका वॉट्सऐप और बैंक अकाउंट दोनों लिंक हैं।

Ramesh Bidhuri Statement: फिर छलका सांसद दानिश अली का दर्द.. कहा ‘कार्रवाई का नामोनिशान नहीं’, PM से कही ये बात..

इसके बाद आपका नंबर आपके बैंक से वेरीफाई किया जाएगा। इसके बाद सामने खाता की लिस्ट आ जाएगी। इनमें से अपने अकाउंट नंबर के हिसाब से उस अकाउंट को चुने, जिससे आप वॉट्सऐप पर पेमेंट करना चाहते हैं। इसके बाद यूपीआई आईडी बनाने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के लिए आपके पास एटीएम कार्ड होना आवश्यक है लेकिन अगर आपने यूपीआई आईडी को पहले से क्रिएट की हुई है तो आपको यहां सिर्फ पिन एंटर करना होगा। जिसके बाद बेहद आसानी से भुगतान कर पाएंगे। आपको यूपीआई आईडी बनाने के लिए सबसे पहले डेबिट कार्ड की लास्ट 6 डिजिट करनी होगी। इसके साथ ही एक्सपायरी डेट दर्ज करनी होगी। इसके बाद वेरिफाई कार्ड बटन पर क्लिक करें।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक