instagram par views kaise badhaye

Instagram Reels Viral Tips: रील्स पर पाना चाहते हैं भर-भरकर व्यू, आज ही अपना लें ये आसान टिप्स

रील्स पर पाना चाहते हैं भर-भरकर व्यू, आज ही अपना लें ये आसान टिप्स instagram par views kaise badhaye, instagram viral reels tips in hindi

Edited By :   Modified Date:  November 2, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : November 2, 2023/10:55 am IST

Instagram par views kaise badhaye:  क्या आप भी स्टाग्राम पर रील्स बनाने के शौकीन हैं और रील्स वायर कराने के तरीके तलाश रहे हैं तो अब टेंशन प्री हो जाइए.. हम यहां आपको कुछ ऐसे आइडिया देने जा रहे हैं, जिससे रील्स वायरल भी होंगे और भर-भरकर व्यू भी मिलेंगे। आइए जानते हैं।

instagram par views kaise badhaye

सही टाइम पर पोस्ट करें रील

रील्स पोस्ट करते समय इस बात का ध्यान देना जरुरी है की टाइम कौन सा है। जी हां आप रील सही टाइम पर पोस्ट करें। आप किस टाइम पर रील पोस्ट कर रहे हैं उसका काफी फर्क पड़ता है। ट्रेंडिंग सॉन्ग सलेक्ट करें। साथ ही कंटेंट क्वालिटी आदि चीजों का ध्यान रखना जरूरी है।

कैसे चेक करें पोस्ट करने का सही टाइम

सही टाइम देखने के लिए इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर आपको प्रोफेशनल डैशबोर्ड पर क्लिक करना होगा। यहां आपको आपके पेज की पूरी ग्रोथ नजर आ जाएगी, जिसकी मदद से आप ये जान सकते हैं कि आपका 30 दिनों का इंगेजमेंट रेट क्या रहा है कितने फॉलोअर्स बढ़ें, घटे और आपको किस उम्र के यूजर्स ज्यादा देखना पसंद करते हैं। अगर आप टोटल फॉलोअर्स पर क्लिक कर स्क्रॉल कर के सबसे नीचे जाएंगे तो आपको यहां पर एक ग्राफ शो होगा, इसमें आपको किस टाइम पर आपके फॉलोअर्स ज्यादा एक्टिव रहते हैं वो टाइमिंग शो हो जाएगी। अगर आप यहां बताए गए किसी भी टाइम पर रील पोस्ट करेंगे तो उस ज्यादा रीच और व्यू आने के चांस होते हैं क्योंकि इन टाइम पर आपको फॉलोअर्स ज्यादा एक्टिव रहते हैं।

Instagram Reels Viral Tips

यूनिक रील बनाकर करें अपलोड

आप भीड़ की ओर मत भागें। कहने का मतलब है कि आप वे चीजे फॉलो न करे जो रील बनाने के लिए सभी करते हों। ऐसे में आपको रील पर ज्यादा लाइक, कमेंट पाने के लिए क्वालिटी, यूनिक, ट्रेंडिंग सॉन्ग, रिलेटेड हैशटैग, कैप्शन, वीडियो टाइटल आदि का ध्यान रखना होगा। अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको कुछ समय में पेज पर ग्रोथ होती नजर आएगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers