सुसाइड करना चाहते थे एक्टर सलमान खान! ये वजह आयी थी सामने, मुश्किल से बची जान |

सुसाइड करना चाहते थे एक्टर सलमान खान! ये वजह आयी थी सामने, मुश्किल से बची जान

बॉलीवुड के भाईजान को ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया नामक बीमारी थी, जिसका इलाज उन्होंने काफी लंबे समय तक कराया। सलमान करीब एक दशक इस बीमारी से पीड़ित रहे। वे इस बीमारी के ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाया करते थे Actor Salman Khan wanted to commit suicide! This reason had come in front, barely survived

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:23 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:23 am IST

नई दिल्ली। अभिनेता सलमान खान ( salman khan) की फिटनेस को लेकर सभी तारीफ करते हैं वे कितने फिट हैं ये तो सब जानते हैं, हर फिल्म में उनकी फिजीक देखने लायक होती है लेकिन असल जिंदगी में वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके इलाज के लिए उन्हें समय-समय पर अमेरिका जाना पड़ता है। दबंग की ये बीमारी इतनी ज्यादा खतरनाक है कि वो दर्द से कराह उठते थे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बॉलीवुड के भाईजान को ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया नामक बीमारी थी, जिसका इलाज उन्होंने काफी लंबे समय तक कराया। सलमान करीब एक दशक इस बीमारी से पीड़ित रहे। वे इस बीमारी के ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाया करते थे, दरअसल, ये एक तरह का न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों जैसे सिर, जबड़ा आदि में बहुत दर्द होता है।

read more: सेक्‍स टाइम बढ़ाना चाहते हैं आप? तो फालो करें ये 5 आसान ट्रिक्‍स

साल 2017 में आई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के दौरान अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने बताया था कि उन्हें ‘ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया’ नामक एक खतरनाक न्यूरोलॉजीकल बीमारी है। इसे सुसाइडल डजीज भी कहा जाता है, अभिनेता जब इस बीमारी का सामना कर रहे थे तभी उनके मन में कई बार सुसाइड करने का विचार आया, इसे खुद सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था।

जानें क्या है ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया?

यह ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया (Trigeminal Neuralgia) नामक बीमारी चेहरे की ट्राइजेमिनल नर्व में होती है। चेहरे पर कई प्रकार की नसें होती हैं, ट्राइजेमिनल चेहरे की मुख्य नसों में से एक है। ट्राइजेमिनल न्यूरैल्जिया सीधे तौर पर उससे जुड़ी हुई तीन नर्व को प्रभावित करती है। इस बीमारी में चेहरे पर भयानक चुभन का अहसास होता है। इस बीमारी का पता लगाना आसान नहीं होता है, क्योंकि कभी-कभी इसके लक्षण कुछ हफ्तों या महीनों तक रहते हैं और फिर गायब हो जाते हैं।

read more:  valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

सलमान खान (Salman Khan) के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह पूजा हेगड़े के साथ ‘कभी ईद कभी दीवाली’ और जैकलीन फर्नांडीज के साथ ‘किक 2’ में नजर आएंगे। यही नहीं सलमान खान अपने खास दोस्त आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कैमियो करते नजर आएंगे और शाहरुख खान अभिनीत ‘पठान’ में भी उनका छोटा सा रोल है.,सलमान खान फिलहाल ‘टाइगर 3’ की शूटिंग कर रहे हैं।