सेक्‍स टाइम बढ़ाना चाहते हैं आप? तो फालो करें ये 5 आसान ट्रिक्‍स |

सेक्‍स टाइम बढ़ाना चाहते हैं आप? तो फालो करें ये 5 आसान ट्रिक्‍स

रिपोर्ट के अनुसार, 3 से 7 मिनट का सेक्स पर्याप्त होता है और 7 से 13 मिनट तक का सेक्स बेहतरीन माना जाता है। हालांकि, कुछ लोग इस अवधि को और बढ़ाना चाहते हैं, ऐसे में कुछ टिप्स उनकी मदद कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 14, 2022/7:00 pm IST

नईदिल्ली: long sex time tips: एक अच्छे रिश्ते (Relationship) में कई बातें अहम होती हैं। जिस तरह रिश्ते को मजबूत करने के लिए कपल्स (Couples) के बीच विश्वास जरूरी है, ठीक उसी तरह अच्छी सेक्स लाइफ (Sex Life) का होना भी बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा न होने पर दूरियां बढ़ जाती हैं। जब बात सेक्स लाइफ की आती है, तो यह समझना भी अहम है कि दो लोगों की इच्छाएं अलग-अलग हो सकती हैं।

एक-दूसरे की चाहत को समझकर और उन्हें पूरा करने के लिए संयुक्त प्रयास करके वो सुख हासिल किया जा सकता है, जो मानसिक और शारीरिक संतुष्टि के लिए जरूरी है। ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, 3 से 7 मिनट का सेक्स पर्याप्त होता है और 7 से 13 मिनट तक का सेक्स बेहतरीन माना जाता है। हालांकि, कुछ लोग इस अवधि को और बढ़ाना चाहते हैं, ऐसे में कुछ टिप्स उनकी मदद कर सकते हैं।

read more: पिता ने कर ली अपनी ही बेटी से शादी, युवती ने सुनाई पूरी दास्तान, यहां सदियों से चली आ रही ये परंपरा

long sex time tips: ये हैं कुछ आसान टिप्स जिससे मिलेग मदद

1. सेक्‍स को थोड़ा लंबा खींचने के लिए कंडोम (Condom) का इस्तेमाल अच्छा रहता है, कंडोम क्लाइमेक्स तक पहुंचने की अवधि को बढ़ाने के लिए एक बैरिएर की तरह काम करता है। आजकल बाजार में सेक्स टाइम (Sex Time) बढ़ाने वाले कई कंडोम भी मौजूद हैं।

2. सेक्स का पूरा सुख पाने के लिए पार्टनर को अपनी इच्छाओं से परिचित कराना बेहद जरूरी है। सेक्स थेरेपिस्ट Vanessa Marin का कहना है कि यदि आप पार्टनर को बताते हैं कि आप ज्यादा सेक्स टाइम चाहते हैं, तो वो उसी अनुरूप आगे बढ़ेगा या बढ़ेगी। लिहाजा, सेक्स में ओपन कम्युनिकेशन बेहद महत्वपूर्ण है।

3. प्राइवेट पार्ट और कूल्हे के आसपास की मासपेशियों को पेल्विक फ्लोर मासपेशियां कहा जाता है, ये भी आपके सेक्स टाइम को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती हैं और इन्हें एक्सरसाइज से मजबूत किया जा सकता है। इसलिए Pelvic Floor Muscles को मजबूत करने पर ध्यान दें, ऐसा आप बेहद सामान्य व्यायाम से कर सकते हैं. उदाहरण के लिए जब आपको टॉयलेट आती है या गैस पास करनी होती है, लेकिन आप ऐसा करने की स्थिति में नहीं होते तो आप उसे रोकने की कोशिश करते हैं। बिल्कुल ऐसा ही 3 सेकंड के लिए करें और फिर मासपेशियों को ढीला छोड़ दें, दिन में कई बार इसे आजमाएं इससे Pelvic Muscles मजबूत होंगी।

read more: Bhopal : Valentine Day का विरोध | Police ने दिखाई मुस्तैदी, प्रेमी युगल की सुरक्षा का संभाला जिम्मा

4. अक्सर लोग सेक्स में जल्दबाजी करने लगते हैं और कुछ ही मिनटों में Orgasm तक पहुंच जाते हैं, इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें, ऐसी पोजीशन आजमाएं, जिससे आपका मूवमेंट बाधित हो, ताकि जल्दी Ejaculation से बचा जा सके।

5. एक ही पोजीशन में सेक्स करते रहने से समय से पूर्व Orgasm प्राप्त करने की संभावना काफी बढ़ जाती है, इसलिए बीच-बीच में पोजीशन बदलते रहना चाहिए, पोजीशन बदलने से एक ब्रेक मिलता है और इससे आपका मूवमेंट कुछ स्लो हो जाता है।