कश्मीर फाइल्स के बाद अब 'The Delhi Files'.. पर्दे पर दंगों का दर्द दिखाएंगे अग्निहोत्री

कश्मीर फाइल्स के बाद अब ‘The Delhi Files’.. पर्दे पर दंगों का दर्द दिखाएंगे अग्निहोत्री

कश्मीर फाइल्स के बाद अब 'The Delhi Files'.. पर्दे पर दंगों का दर्द दिखाएंगे अग्निहोत्री

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:09 PM IST, Published Date : December 4, 2022/4:09 pm IST

मुंबई। कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ काफी सुर्खियों में है। फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री जल्द ही दिल्ली दंगों पर फिल्म बनाएंगे।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

विवेक अग्निहोत्री के मुताबिक हम अभी ‘द डेल्ही फाइल्स’ बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं यहां किसी को गलत बताने या किसी को हराने के लिए नहीं आया हूं। हम अपने बलबूते पर फिल्में बनाते हैं। हम बॉलीवुड से बाहर के हैं। अपनी फिल्म को लेकर छिड़े विवाद पर विवेक ने कहा कि हम स्वतंत्र फिल्ममेकर हैं। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई तारीफ करता है या नहीं। मैंने केवल इतना बताया था कि कैसे बेहद प्रभावशाली लोग फेक न्यूज और नफरती प्रोपगैंडा के जरिए मेरी फिल्म को बर्बाद कर देना चाहते थे।’

पढ़ें- Jio ने IPL फैंस के लिए पेश किया शानदार ऑफर.. 279 के रिचार्ज में मिलेगा क्रिकेट पैक, फ्री डेटा के साथ मिलेगा ये सुविधा 

फिल्म को लेकर लोगों को बीच मतभेद बढ़ाने और ध्रुवीकरण करने के आरोप पर फिल्म के डायरेक्टर ने कहा कि मुझे लगता है यह लोकतंत्र के लिए बड़ी समाजसेवा है, क्योंकि आप बुरे और अच्छे लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा यहां मैं ध्रुवीकरण शब्द का इस्तेमाल ही नहीं करूंगा। मैं कहूंगा कि इस फिल्म के जरिए इंसानियत, मानवाधिकारों का समर्थन करने वाले और आतंकवाद का व्यवसाय वाले लोगों में अंतर किया है।

पढ़ें- सिंगल चार्ज में 200km की रेंज, दमदार फीचर्स, भारतीय बाजार में एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

वेब सीरीज को लेकर विवेक ने कहा कि हम ‘द कश्मीर फाइल्स’ में इतना शूट कर चुके हैं कि हमें जिसकी जरूरत होगी, हमारे पास मौजूद है। कुछ अच्छे लोगों की जरूरत है जो इस सब को एक साथ पिरो सके। यह बहुत दिलचस्प होगा लेकिन किसी को इसे फाइनेंस करना होगा। यह हमारा इतिहास और विरासत है और किसी बड़े प्रॉडक्शन हाउस को इसे जरूर उठाना चाहिए।

पढ़ें- iPhone 13 पर अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट! फ्लिपकार्ट दे रहा धमाकेदार ऑफर

‘द कश्मीर फाइल्स’

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म से जनता का एक अलग ही इमोशन जुड़ा हुआ है। 32 साल पहले कश्मीर से जिस हालात में हिन्दू पंडितों के परिवार को अपना घर,जमीन सब छोड़कर जाना पड़ा था उसे पर्दे पर देखकर हर कोई अपने आंसू नहीं रोक पा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कई लोगों का मानना है कि इस फिल्म में मुसलमानों को विलेन के रूप में दिखाया गया है, जिससे देश में एक समाज के प्रति नफरत बढ़ सकती है।