Anil Kappor

Anil Kappor : अगर अनिल कपूर की आवाज और तस्वीर का किया मिसयूज, तो झेलना पड़ेगी कानून की प्रताड़ना

Anil Kappor : अगर अनिल कपूर की आवाज और तस्वीर का किया मिसयूज, तो झेलना पड़ेगी कानून की प्रताड़ना ,हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 04:56 PM IST, Published Date : September 20, 2023/4:54 pm IST

Anil Kappor:  बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर की आवाज और तस्वीर का अब हर कोई मिसयूज नहीं कर पाएगा।।क्योकिं हाल ही में अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। जिसमें उन्होने अपने व्यक्तित्व के अधिकारों की सुरक्षा की मांग थी।अनिल द्वारा याचिका मे कहा गया था ,कि अलग अलग अलग प्लेटफॉर्म्स पर उनके नाम, आवाज और तस्वीरों के साथ उनकी व्यक्तिगत चीजों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया जा रहा है।इससे उनकी इमेज पर गलत असर पड़ रहा है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने अनिल के इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब कोई भी बिना इजाजत अनिल कपूर की कोई भी फोटोज और वीडियोज का मिसयूज अपने निजी व्यवसाय के लिए नहीं कर सकता। यदि किसी को ऐसा करते पाया गया तो उसे कानून की ओर से दंडित किया जाएगा।

Anil Kappor :अनिल कपूर का कहना है कि विभिन्न सोशल मीडिया के साथ-साथ अन्य प्लेटफार्म्स जैसे जॉन, डज, पर उनके नाम के साथ-साथ फिल्मी केरेक्टर्स के नाम जैसे लखन, मिस्टर इंडिया, मजनू भाई और झक्कास जैसे शब्दों का गलत इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं उनके नाम, तस्वीर के साथ निजी पहचान का गलत तौर पर सभी जगहों पर व्यवसायिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।जो कि बिना उनकी इजाजत के किया जा रहा है। जिस कारण उन्होने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर उन्हे दिल्ली HC की तरफ से राहत मिल गई। जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट ने गो डैडी एलएलसी, डायनाडॉट एलएलसी और पीडीआर लिमिटेड को निर्देश दिया है कि अनिल कपूर के नाम पर डोमेन जैसे  Anilkapoor.com को तुरंत ब्लॉक कर दें।

Anil Kappor :बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह पहला नाम नहीं है,जिसने अपने् पर्सनल राइट्स को लेकर यह याचिका दाखिल की।इससे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की ओर से यह पहल की गई।जिस पर उन्हे भी कोर्ट की तरफ से मदद दी गई थी।

यह भी पढ़े-

Seema Haider : केआरके का सीमा हैदर पर बड़ा बयान, कहा- देशद्रोही के सीक्वल में सीमा हैदर को पेशकश करता हूं,क्योंकि उसमें असली देशद्रोही है। 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें-