‘बिग बी’ ने खान बंधुओं को पीछे छोड़ा, टॉप एक्ट्रेस की रेस में सबसे आगे हुईं ये अभिनेत्री |

‘बिग बी’ ने खान बंधुओं को पीछे छोड़ा, टॉप एक्ट्रेस की रेस में सबसे आगे हुईं ये अभिनेत्री

बॉलीवुड सितारों में टॉप पर माने जाने वाली खान तीकड़ी - शाहरुख, आमिर, सलमान की बात करें तो टिमटिमाते-टिमटिमाते इन्होंने भी चमक बरकरार रखी है, लेकिन बिग बी के आगे आज भी कोई टिक नहीं पाया है। अमिताभ बच्चन हमेशा से नंबर थे और आज भी नंबर वन ही हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:10 AM IST, Published Date : December 4, 2022/5:10 am IST

‘Big B’ left the Khan brothers behind: नई दिल्ली, 18 अगस्त 2022। बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म सुपरहिट हो जाए तो सितारे बुलंद हो जाते हैं। फ्लॉप हो जाए तो बादलों में खो जाता है, लेकिन बॉलीवुड का ध्रूव तारा माने जाते हैं अमिताभ बच्चन। जिनकी चमक के आगे सब फीके लगते हैं, फिल्म आए ना आए, फ्लॉप हो या हिट, ये सितारा अपनी चमक नहीं खोता है।       >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

अमिताभ बच्चन नंबर वन

सितारों में टॉप पर माने जाने वाली खान तीकड़ी – शाहरुख, आमिर, सलमान की तो टिमटिमाते-टिमटिमाते इन्होंने भी चमक बरकरार रखी है, लेकिन बिग बी के आगे आज भी कोई टिक नहीं पाया है। अमिताभ बच्चन हमेशा से नंबर वन थे और आज भी नंबर वन ही हैं। केबीसी शो होस्ट करना हो या फिल्म में काम, अमिताभ का नाम आ जाए तो फिर उसका कोई रिप्लेसमेंट नहीं होता है। तो ऐसे में जानना जरूर हो जाता है कि बॉलीवुड के बाकी ए-लिस्ट एक्टर्स की चमक फैंस के बीच कितनी बरकरार रही है? इस बात को जानने के लिए एक मीडिया संस्थान ने हाल ही में एक मिजाज सर्वेक्षण किया है।

read more: पीरियड्स में पार्टनर्स पर निर्भर करता है सेक्स करना, होते हैं ये फायदे

शाहरुख खान दूसरे पायदान पर

‘Big B’ left the Khan brothers behind: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान पिछले कुछ समय से फिल्मों से गायब थे। 2017 में आई ’जब हैरी मेट सेजल’ और 2018 में आई ’जीरो’ के बाद से शाहरुख मेन लीड के तौर पर सिनेमा से गायब हो गए। 2019 में किंग खान सोनम कपूर की फिल्म ’द जोया फैक्टर’ में स्टोरी नैरेट करते सुनाई दिए थे। फिर वो सोशल मीडिया पर कभी-कभी फैंस के साथ आस्क मी एनिथिंग का सेशन करते दिखाई पड़ जाते थे।

पॉपुलैरिटी में शाहरुख की बादशाहत पिछले साल डगमगाई जरूर थी, लेकिन इस साल वो फिर से अपनी चमक वापस पाते दिखाई दे रहे हैं।सर्वे में शाहरुख को पिछले साल जहां सिर्फ 5 फीसदी लोगों का साथ मिला था, वहीं इस बार ये आंकड़ा बढ़ के 15 फीसदी हो गया है। जाहिर है कि शाहरुख की आने वाली तीन फिल्मों (पठान, डंकी, जवान) ने उन्हें वापस उनके मुकाम पर लाने में मदद की है। शाहरुख इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

read more: पीरियड के समय महिलाओं को नहीं रहेगी टेंशन, यहां सरकार

अक्षय कुमार का तीसरा स्थान

इसके बाद नंबर है बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की। जिन्हें इस बार शाहरुख ने महज तीन फिल्मों का ऐलान कर ही तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। अक्षय लगभग हर फिल्म 40 दिन में पूरी कर लेते हैं, लेकिन इस साल उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई है। चाहे वो बिग बजट ’सम्राट पृथ्वीराज’ हो या पारिवारिक फिल्म ’रक्षा बंधन’। अक्षय कुमार पिछली बार 12 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर थे, इस बार वो 10 फीसदी के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

सलमान खान पांचवे नंबर पर

इसी के साथ चौथे नंबर पर 9 फीसदी के साथ साउथ के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत हैं। पांचवा नंबर आता है बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान खान का। सर्वे में सलमान को 7फीसदी मिला है, जाहिर है कि सलमान की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर डगमगा गई थीं। 2021 में आई ’राधे’ और अंतिम बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं। जिस वजह से उनकी पॉपुलैरिटी में भी गिरवाट देखने को मिली है। खान्स की अगर बात चली है तो बता दें कि आमिर खान भी इससे अछूते नहीं हैं। साल में एक फिल्म करने वाले बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर की किस्मत भी कुछ खास नहीं कर पा रही।

read more: वर्जिन से संबंध बनाने से नहीं फैलता एड्स ? ऐसा बिलकुल भी नहीं…जानें

अभिनेत्रियों ने बिखेरा जलवा

सर्वे में बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज ने भी बाजी मारी है। दीपिका पादुकोण ने कान्स में जबरदस्त जलवा बिखेरा है, फिल्म ’गहराइयां’ में उनकी एक्टिंग की तारीफ भी की गई थी। सर्वें में वो सीधा 21 फीसदी पर छलांग मारी है। कटरीना कैफ से नंबर वन का ताज छीनकर उन्होंने अपने नाम कर लिया है, दीपिका के बाद कटरीना 9 फीसदी पर रहीं। वहीं क्यूट एंड टैलेंटेड एक्ट्रेस आलिया भट्ट 9फीसदी के साथ तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद चौथे नंबर पर ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा (8फीसदी) और पांचवे पायदान पर बेबाक कंगना रनौत (7फीसदी) हैं।

इस बार थियेटर्स से हटकर ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी बोल बाला रहा, ओटीटी पर देश के नंबर वन स्टार मनोज बाजपेयी (21फीसदी) हैं, उनके बाद पंकज त्रिपाठी (13फीसदी) और सैफ अली खान (11फीसदी) का नंबर आता है। ओटीटी पर एक्ट्रेस की पॉपुलैरिटी की बात करें तो पहले पायदान पर सुष्मिता सेन (22फीसदी) ने कब्जा किया हुआ है। दूसरे नंबर पर राधिका आप्टे (14फीसदी) हैं और तीसरे पर रवीना टंडन (13फीसदी) काबिज हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें