Brahmastra movie review: Ayan Mukherjee Totally Confuse telling story

Brahmāstra Movie Review : किसी को जमी… तो किसी को नहीं जमी रणबीर की ये फिल्म, ब्रम्हास्त्र बनाने के चक्कर में अयान मुखर्जी ने बना दिया प्रेमास्त्र

Brahmāstra Movie Review : किसी को जमी... तो किसी को नहीं जमी रणबीर की ये फिल्म : Brahmastra movie review: Ranbir Kapoor and Alia Bhatt's

Edited By: , September 10, 2022 / 12:13 PM IST

मुंबई । रणबीर कपूर की बहुचर्चित फिल्म ब्रम्हास्त्र रिलीज हो गई है। मूवी को चारों तरफ से मिक्स रिस्पांस मिल रहे है। किसी को फिल्म अच्छी लग रही है तो किसी को ये फिल्म पूरी तरह से बेकार लग रही है। फिल्म का डायरेक्शन और स्टोरी लाइन काफी स्लो है। जिसके चलते फिल्म को मिक्स रिस्पांस मिल रहे है। पूरी फिल्म में अमिताभ,रणबीर और आलिया द्वारा एक भी ऐसा डॉयलॉग डिलीवर नहीं किया गया है। जो थियेटर से बाहर निकलने के बाद आपको याद रहे।

Read more :  पूर्व प्रेमी बर्दाश्त नहीं कर पाया युवती का ये काम, दिनदहाड़े हॉस्टल में घुसकर बेरहमी से पीटा

जाने फिल्म समीक्षकों ने क्या कहा

दिग्गज फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ब्रम्हास्त्र को 2 स्टार, ने 3 स्टार दिए है। तरण आदर्श ने फिल्म के बारें में लिखते हुए कहा – ब्रम्हास्त्र हिंदी फिल्म इंड्रस्ट्री के लिए एक गेम चेंजर हो सकता था लेकिन अफसोस, यह एक मौका चूक गया। वहीं Sumit Kadel ने कहा फर्स्ट हाफ बहुत अच्छा है जबकि दूसरा हाफ औसत है हालांकि क्लाइमेक्स संतोषजनक नोट पर समाप्त होता है।

 


फिल्म के बारें में जान ले ये बात

ब्रम्हास्त्र की कहानी शिवा ( रणबीर कपूर ) ईशा ( आलिया भट्ट) ( मौनी रॉय ) और गुरु ( अमिताभ बच्चन) के आस पास बुनी गई है। शिवा का आग से गहरा नाता रहता है उसे आगे जलाती नहीं। वहीं ईशा बनी आलिया भट्ट से उसे पहली नजर में प्यार हो जाता है। दोनों एक ही रात में एक दूसरे को दिल दे बैठते है और तो और एक दूसरे के भले बुरे के बारें में भी समझने भी लग जाते है। दोनों की लव स्टोरी बुलेट ट्रेन से भी ज्यादा तेज भागती है। इस चक्कर में स्टोरी ढीली पढ़ जाती है। फिल्म के गाने अच्छे है लेकिन उनका टाइमिंग कतई बेकार है। आलिया और रणबीर ,अनीस ( नागार्जुन ) की जान बचाने के लिए जाते है और नाग की जान बचाने के बजाय ”केसरिया तेरा इश्क है पिया… गाने लगते है।

Read more :  UNDP ने जारी की मानव विकास श्रेणी में देशों की सूची, जानें कौन से पायदान पर है भारत

ब्रम्हास्त्र का सबसे बड़ा दुश्मन ऱणबीर और आलिया की ‘लवस्टोरी’ है। जो एक मास्टरपीस फिल्म को एवरेज कैटेगिरी में ला देती है। फिल्म का सबसे बड़ा विलेन इसके क्रिंजी डॉयलॉग है, जिसे आप ‘उगल भी नहीं सकते और निगल भी नहीं सकते ‘ प्यार को शक्तिशाली बनाने के लिए डायरेक्टर मुखर्जी ने सारे अस्त्र शस्त्र को कमजोर बना देते है। इस फिल्म का नाम ब्रम्हास्त्र ना होकर प्रेमास्त्र होना चाहिए। बाकि फिल्म के वीएफएक्स टॉप लेवल का है। जिसका कोई तोड़ नहीं। विजुअली ये फिल्म काफी खूबसूरत लगती है। ये फिल्म एक सुपरहीरो टाइप की फिल्म तो है लेकिन प्रेम नाम के अस्त्र ने इसे बर्बाद कर दिया। तकनीकी दृष्टी से फिल्म इंडिया की सबसे बेस्ट फिल्म मानी जा सकती है। अयान मुखर्जी के पास बड़ी स्टारकास्ट और महंगा बजट था। इस फिल्म के जरिए वे अपनी किस्मत बदल सकते थे लेकिन उन्होंने गोल्डन चांस खो दिया।

Read more :  ‘कांग्रेस ही असल भ्रष्टाचार की जननी है..’ IT छापे को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने साधा निशाना 

कैमियो रोल में साउथ और नॉर्थ के किंग

फिल्म के शुरुआत में किंग खान का धांसू कैमियो रोल है। जो फिल्म की सबसे बड़ी ताकत है। शाहरुख के डॉयलॉग और एक्शन सीन्स आपको ब्रम्हास्त्र में सबसे ज्यादा इंप्रेस करेंगे। बाकि फिल्म में किंग नागार्जुन भी है। जिनका रोल कैमियो से भी कम है। उनके जैसे बड़े सुपरस्टार को इतना कम स्पेस देना फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है। शाहरुख के बाद नागार्जुन का रोल आपको काफी ज्यादा एक्साइटेड करेगा। बाकि इतने बड़े शस्त्र से लैस होने के बाद भी उनका ( नागार्जुन ) मामूली गोली से मर जाना किसी को हजम नहीं होता।

देखे या ना देखे

अगर आप रणबीर और आलिया के फैन है तो ये फिल्म आपके लिए है। बाकि ये वो हिंदी फिल्म नहीं है जो बॉलीवुड की वापसी करा सके।

Read more :  शरीर की मालिश करवाने के साथ ऐसे काम करवाते हैं SDM साहब, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई