Double XL I have faced body shaming says Sonakshi Huma Qureshi

Double XL के लिए सोनाक्षी और हुमा ने किया ऐसा काम, जिस सुनकर चौंक जाएंगे आप, कहा- ‘बॉडी शेमिंग झेलती आई हूं’

Double XL : हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म डबल एक्सएल का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस ट्रेलर को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल...

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 3, 2022/8:24 pm IST

Double XL Sonakshi Sinha: हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म डबल एक्सएल का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस ट्रेलर को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है।  फिल्म की कास्ट एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा इस सब्जेक्ट पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें भी कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है। वहीं इस फिल्म के लिए भी दोनों ने अपना वजन बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि हम दोनों ने ही अपने फिल्मी करियर में इसे झेला है। जब सोना का डेब्यू दबंग और मेरा गैंग्स ऑफ वासेपुर से हुआ था। तो उस वक्त तो एक्टिंग की तारीफ हुई, लेकिन हमारी जबरदस्त बॉडी शेमिंग हुई। मुझे लगता है कि परफॉर्मेंस को उसके वजन या लुक से जज नहीं किया जाना चाहिए था। यही बात हम पिछले कई सालों से झेलते आ रहे हैं। एक्ट्रेस को अक्सर उनके लुक और अपीयरेंस के आधार पर ही जज किया जाता है। जिसकी शिकार हम हमेशा से होते रहे हैं। इस तरह के कमेंट्स हमें अपनी पर्सनैलिटी को डेवलप नहीं करने देते हैं। हम दोनों के लिए यह काफी पर्सनल मुद्दा रहा है। इसलिए जब ट्रेलर भी आया, तो हम काफी इमोशनल हो गए थे।

Read More : UIDAI UPDATE: आधार कार्ड हो गया है 10 साल पुराना? तो…तुरंत करा लें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान 

बॉडी शेमिंग यूनिवर्सल प्रॉब्लम रही है। ऐसे में वो कौन सा मोमेंट था जब आप दोनों को लगा कि इस सब्जेक्ट पर आप दोनों को बात करनी है, इसका एहसास हुआ। जवाब में हुमा कुरैशी कहती हैं, फिल्म की शुरुआत मेरे घर से ही हुई है। कोराना के दौरान हम सभी अपने घर पर थे, एक दिन मैं शाकीब, सोनाक्षी, मुदस्सर सभी एक साथ बैठे थे। जिम बंद था और हम यहां खाना खाए जा रहे थे। वहीं से आइडिया डेवलप हुआ। मुदस्सर ने कहा कि क्यों नहीं तुम दोनों को लेकर इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाया जाए। बस फिर क्या था, हम राजी हो गए। अगर सोना मना कर देती या मैं नहीं जुड़ती, तो शायद हम फिल्म बनाते ही नहीं।

Read More : Bhojpuri actress Shilpi Raghavani: बेहद कम समय में बनाई पहचान, भोजपुरी इंडस्ट्री की जान है ये एक्ट्रेस, देखें खूबसूरत तस्वीरें 

हमारा फंडा यही है कि आप चाहे कुछ भी साइज या शेप के रहो, बस आपको यह कॉन्फिडेंट होना चाहिए कि आप ब्यूटीफुल हो। मैंने बचपन से बॉडी शेमिंग झेली है। लोगों को पता नहीं होता है कि आप मोटे क्यों हो। कई बार हेल्थ इश्यूज भी हो सकते हैं। मैं बहुत स्पोर्ट्स खेलती थी लेकिन फिर भी ओवरवेट थी। लेकिन मैं कॉन्फिडेंट हमेशा से रही है।