Bishop PC Singh had made 20 Hindu people convert to Christianity

Jabalpur Church Scam Case : बिशप पीसी सिंह को लेकर बड़ा खुलासा, इस समाज के 20 लोगों को कराया था धर्मांतरण

Jabalpur Church Scam Case : बिशप पीसी सिंह को लेकर बड़ा खुलासाः Bishop PC Singh had converted 20 Hindu people

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 12, 2022/4:16 pm IST

भोपालः सबसे बड़े चर्च लैंड स्कैम का आरोपी और जबलपुर डायोसिस के बिशप पीसी सिंह धर्मातंरण का खेल भी खेल रहा था। बिशप पीसी सिंह की सरपरस्ती में जबलपुर डायोसिस ने हिंदुओं का इसाई धर्म में धर्मांतरण करने की बात ना सिर्फ कुबूल की है बल्कि इसे अपनी उपलब्धि के रुप में गिनाया है। चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस ने अपनी वैबसाईट में सतना जिले के अमरपाटन में 20 लोगों को बैप्टाईज्ड कर इसाई बनाने को उपलब्धि बताया है।
>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More : MP weather news: प्रदेश में डेरा डाले काले बादलों का जाने का मन नहीं, मौसम विभाग ने दी बिजली गिरने की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी

सतना जिले के अमरपाटन में स्थित कुचबंदिया मोहल्ला कभी दलितों की बस्ती  है। विशप सिंह ने इन्हीं लोगों को धर्मांतरण काराया है।  डायोसिस ने खुद अपनी वेबसाईट पर लिखा है कि अमरपाटन में उसके सेंट स्टीफन चर्च ने ये कारनामा किया है। चर्च के पादरी दयाल सिंह ने बस्ती के 20 लोगों को बैप्टाईज़्ड करके यानि पवित्र जल पिलाकर जीज़स का अनुयायी बनाया है।

Read More :  Railway Employees Bonus: रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मोदी सरकार देने जा रही बोनस 

विदेशी मुद्रा मिलने की भी चल रही जांच

बता दें कि 8 सितंबर को पीसी सिंह के घर और दफ्तर में ईओडब्ल्यू ने छापा मारा था। जिसमें करोड़ों की नकदी, दर्जनों बैंक अकाउंट, गोल्ड ज्वैलरी और विदेशी करेंसी मिली थी। विदेशी करेंसी किस आधार पर बिशप घर में रखा था, इस सिलसिले में जांच टीम ने आरोपी से भी पूछताछ की थी। लेकिन उसके जबाब ईओडब्ल्यू टीम के गले नहीं उतरे। शक यह भी जाहिर किया जा रहा है कि कही धर्मांतरण के लिए विदेशी फंड का इस्तेमाल तो नहीं हो रहा था?