Happy Birthday Varun Dhawan: know how was his film career

Happy Birthday Varun Dhawan : पहली Film से सफलता के झंडे गाड़ने वाले स्टारकिड, जानिए कैसा रहा फिल्मी करियर….

Happy Birthday Varun Dhawan : पहली Film से सफलता के झंडे गाड़ने वाले स्टारकिड : know how was his film career

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 07:39 AM IST, Published Date : April 24, 2023/7:33 am IST

मुंबई । बॉलीवुड एक्टर वरूण धवन आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है। वरुण की गिनती हिंदी फिल्मों के राइजिंग सुपरस्टार के रुप में होती है। साल 2012 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बाद एक्टर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वरुण को आए दिन उनकी ओवर एक्टिंग के लिए ट्रोल किया जाता है। जिसका जवाब वो कभी नहीं देते।

यह भी पढ़े : National Panchayati Raj Day 2023 : आज है राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, आखिर क्या है इसका इतिहास और महत्व, जानें सबकुछ यहां… 

वरुण को अन्य स्टार किड के बजाय शांत और सरल रहना पसंद करते है। जिसके कारण उन्हें उतना ज्यादा हेट नहीं मिलता जितना आलिया, अर्जुन कपूर और अनन्या पांडे जैसे स्टार किड को मिलती है। 1987 को मुंबई में फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन के घर जन्मे वरुण का घर का नाम कुकु है। मुंबई के स्कॉटिश से अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद वरुण धवन अपनी कॉलेज की पढ़ाई करने इंग्लैंड चले गए। नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री हासिल करने के बाद वरुण धवन अपने सपने को पूरा करने मुंबई लौट आए। वरुण धवन हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते थे।

यह भी पढ़े : आज रीवा आएंगे पीएम मोदी, पंचायती दिवस पर महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, सीएम शिवराज भी रहेंगे मौजूद

वरुण धवन ने साल 2012 में स्टूडेंट ऑफ द इयर से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद मैं तेरा हीरो, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, बदलापुर, अक्टूबर , दिलवाले, एबीसीडी 2, बद्रीनाथ की दुल्हनियां, भेड़िया, दिलवाले, ढिशूम जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अच्छी खासी पहचान बनाई। कोविड के बाद उनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा है लेकिन वे जल्द ही वापसी कर सकते है।