Happy Birthday Swathi Reddy

Happy Birthday Swathi Reddy: 36 साल की हुई कार्तिकेय फिल्म की Heroine, इन फिल्मों के लिए जीता अवॉर्ड…

Happy Birthday Swathi Reddy: 36 साल की हुई कार्तिकेय फिल्म की Heroine :Heroine of Kartikeya film turns 36, won award for these films...

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2023 / 09:01 AM IST, Published Date : April 9, 2023/8:56 am IST

मुंबई । आज साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री स्वाती रेड्डी का 36वां जन्मदिन है। स्वाति रेड्डी ने तमिल और तेलुगु के कन्नड़ और मलयाली सिनेमा के फिल्मों में काम कर लिया है। हिंदी बेल्ट के फैंस उन्हें कार्तिकेय और एक कड़की जैसी हिंदी डब्ड फिल्मों के लिए जानते है। बड़े पर्दे पर स्वाती की जोड़ी निखिल सिद्धार्थ के साथ काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। ‘अष्ट छम्मा’ में उनके प्रदर्शन के लिए स्वाति ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। इसके अलावा उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए तेलुगु और नंदी पुरस्कार भी जीता।

यह भी पढ़े :  ODI World Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, IPL के दौरान चोटिल हुआ ये दिग्गज 

17 साल की उम्र में स्वाति ने ‘कलर्स’ नामक एक शो की मेजबानी करके टेलीविजन में कदम रखा। उन्होंने इस शो के 150 से अधिक एपिसोड पूरे किए। ग्रेजुएशन का पहला साल पूरा करने के बाद उन्होंने फीचर फिल्मों में डेब्यू किया। ग्रेजुएशन का पहला साल पूरा करने के बाद उन्होंने फीचर फिल्मों में डेब्यू किया। रेड्डी ने फिल्मों में सहायक भूमिकाओं से अपने करियर की शुरुआत की। सहायक भूमिका में उनकी पहली तेलुगू फिल्म डेंजर थी। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अच्छी नहीं चली। उनकी अगली फिल्म ‘आदावरी मतलाकु अर्धालु वेरुले’ 2007 में रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़े :  अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ बेरोजगार संघ आज करेगा प्रदर्शन…