थ्रिलर-हॉरर और ड्रामा के हैं शौकीन, तो जरूर देखें ये वेब सीरीज

If you are fond of thriller-horror and drama, then definitely watch this web series : ओटीटी के आगमन से धीरे-धीरे सिनेमा का स्वरुप बदल रहा है। ढाई से तीन घंटे की फिल्म बनाने वाले मेकर्स अब 6 से 8 घंटे लंबी फिल्म बना रहे हैं। काल्पनिक कहानियों के बजाय मे

Edited By: , May 24, 2022 / 08:25 PM IST

मुंबई। ओटीटी के आगमन से धीरे-धीरे सिनेमा का स्वरुप बदल रहा है। ढाई से तीन घंटे की फिल्म बनाने वाले मेकर्स अब 6 से 8 घंटे लंबी फिल्म बना रहे हैं। काल्पनिक कहानियों के बजाय मेकर्स सत्य घटना पर आधारित फिल्म बना रहे है। जिसके कारण दर्शकों को अलग अलग जॉनर की फिल्म देखने को मिल रही हैं। मिर्जापुर से लेकर सेक्रेड गेम्स और स्कैम 1992 से ब्रीथ सीजन वन और सीजन 2 इसके कई उदाहरण है। आज हम आपको ओटीटी पर मौजूद उन्हीं फिल्मों के बारें में बताएंगे।

Read More: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर मिलेगी छूट, बस करना होगा ये काम 

स्कैम 1992

‘स्कैम 1992’ हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित एक ऐसी वेब सीरीज है। जिसे हर वर्ग के लोगों ने पसंद किया। लॉकडाउन के समय में यह वेब सीरीज देशभर में सबसे ज्यादा देखा गया। प्रतीक गांधी का अभिनय और हंसल मेहता का डायरेक्शन स्कैम 1992 की सबसे बड़ी ताकत है। प्रतीक गांधी के अलावा इसमें श्रेया धनवंतरी, अंजली बरोट,निखिल आडवाणी और सतीश कौशिक जैसे बड़े कलाकार नजर आए थे। स्कैम 1992 सोनी लिव पर उपलब्ध है।

Read More: 50 lakh Loot Case in raipur: 50 लाख रुपए लूट के आरोपी ने किया सरेंडर, गिरफ्तार करने IBC24 ऑफिस पहुंची पुलिस

महारानी

करण शर्मा के निर्देशन में बनी यह वेब सीरीज कई मायनों में बेहद खास है। कई लोगों का मानना है कि ‘महारानी’ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के लाइ पर बेस्ड है। महारानी में हुमा कुरैशी ने रानी भारती नाम की एक अंगूठाछाप मुख्यमंत्री का रोल प्ले किया था। जो सत्ता हाथ में आते ही सच्चाई के लिए खुद के पति से लड़ जाती है। महारानी में शोहम शाह ने मुख्यमंत्री शोहम शाह और अमित सियाल ने विपक्ष के नेता नवीन कुमार का किरदार निभाया था।

Read More: दीदी के देवर के साथ इश्क लड़ा बैठी युवती, शादी के दूसरे ही दिन युवक कर गया कांड, दोनों पकड़ाए थे आपत्तिजनक हालत में

पंचायत

आम कहानी को खास बनाने में द वायरल फीवर यानि टीवीएफ काफी माहिर है। एक ग्राम पंचायत की समस्या को काफी मासूमियत और रोमांचक ढंग से प्रस्तुत किया गया है। जीतू भैय्या ने अभिषेक त्रिपाठी का रोल प्ले किया है। जो किसी मजबूरी में अपने शहर से कोसो दूर ग्राम पंचायत फुलेरा में काम करने के लिए पहुंच जाता है। जहां उसकी मुलाकात पंचायत के प्रधान रघुबीर यादव से होती है। यहीं से पंचायत की पंचयती की शुरुआत होती है।

Read More: 50 lakh Loot Case in raipur: 50 लाख रुपए लूट के आरोपी ने किया सरेंडर, गिरफ्तार करने IBC24 ऑफिस पहुंची पुलिस