India's entry for the film "Chello Show" for Oscar 2023

‘RRR’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को झटका! ऑस्कर 2023 के लिए भारत की ओर से हुई इस फिल्म की एंट्री, जानें क्या है ख़ास

'RRR' और 'द कश्मीर फाइल्स' को झटका! ऑस्कर 2023 के लिए भारत की ओर से हुई इस फिल्म की एंट्री, the film "Chello Show" for Oscar 2023

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:34 PM IST, Published Date : December 4, 2022/4:34 pm IST

“Chello Show” for Oscar 2023: नई दिल्ली। गुजराती फिल्म “छेल्लो शो” को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भेजा जाएगा। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने इसकी घोषणा की। फिल्म का अंग्रेजी शीर्षक “लास्ट फिल्म शो” है। पान नलिन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 14 अक्टूबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि आरआरआर, द कश्मीर फाइल्स से लेकर कई फिल्मों की चर्चा थी।

Read more: नाबालिग दोस्त का कत्ल कर खुद भी लगाया मौत को गले, सुसाइड नोट में लिखी ये वजह, जानकर उड़ जाएंगे होश 

“Chello Show” for Oscar 2023: एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने बताया, “ ‘छेल्लो शो’ को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कार 2023 के लिए भेजा जाएगा।” फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं और इसका निर्माण रॉय कपूर फिल्म, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मॉनसून फिल्म्स, छेलो शो एलएलपी और मार्क ड्वेल ने किया है।

Read more: फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के लिए इस एक्टर का दिखा जबरदस्त जुनून, चलाई असली बंदूकें, फैन्स बोले…

“Chello Show” for Oscar 2023: फिल्म में भाविन रबरी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीना, दीपेन रावल और परेश मेहता ने अभिनय किया है। पिछले साल जून में ‘ट्रिबेका फिल्म महोत्सव’ में उद्घाटन फिल्म के रूप में इसका वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था। यह फिल्म नलिन की खुद की यादों से प्रेरित है, जिन्हें गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बचपन में ही फिल्मों से प्यार हो गया था। यह फिल्म महोत्सवों में प्रीमियर के दौरान कई पुरस्कार जीत चुकी है। फिल्म ने स्पेन में 66वें ‘वलाडोलिड फिल्म महोत्सव’ में ‘गोल्डन स्पाइक’ पुरस्कार भी जीता था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें