It is difficult to break this record of Aamir Khan, films like KGF, Pushpa

आमिर खान का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल, केजीएफ, पुष्पा और बाहुबली जैसी फिल्में भी फेल…

It is difficult to break this record of Aamir Khan, films like KGF, Pushpa ; आज देशभर में साउथ फिल्मों का बोलबाला चल रहा

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 06:19 AM IST, Published Date : December 4, 2022/6:19 am IST

मुंबई । आज देशभर में साउथ फिल्मों का बोलबाला चल रहा है। हर वर्ग के लोग पैन इंडिया फिल्मों की खूब तारीफ कर रहे है। कई यूट्यूबर और समीक्षक बॉलीवुड को साउथ इंड्रस्ट्री से बढ़ा और सक्सेसफुस बता रहे है। ये बातें एक हद तक सही भी है लेकिन कंटेट और स्टोरीटेलिंग और वीएफएक्स के मामलें में… अगर हम बॉक्स ऑफिस नंबर कि बात करें तो आज भी बॉलीवुड नंबर वन पायदान पर काबिज है। आज के इस लेख में हम देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 4 फिल्मों के बारें में बात करने वाले हैं।

यह भी पढ़े : संजय राउत के इस बयान से मच सकता है बवाल, सियासी अटकलें तेज, जल्द होगा बड़ा ऐलान

दंगल के आगे सब फेल

आमिर खान की फिल्म दंगल इंडियन सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। दंगल में आमिर के अलावा फतिमा शना शेख, जायरा वसीम और सानिया मल्होत्रा जैसे स्टार्स नजर आए। फिल्म ने पूरे विश्व भर से 2024 करोड़ तक की कमाई की है। जिसका रिकॉर्ड आज तक कोई भारतीय फिल्म नहीं तोड़ पाई।

यह भी पढ़ें: दीपिका एंड टीम ने तोड़ा भारत का सपना, चीन के सामने नहीं चली कोई चालाकी… 

बाहुबली 2: द कन्क्लूजन

एस एस राजमौली के निर्देशन में बनी बाहुबली 2 ने कमाई के मामलें में चारो इंडिया के सभी इंड्रस्ट्री को मात दी थी। प्रभास स्टारर इस फिल्म ने तकरीबन 1749 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: ट्रेकिंग करते खाई में 150 फीट नीचे गिरा युवक, संदिग्ध स्थिति में मिला शव.. 

केजीएफ चैप्टर 2

कन्नड़ सिनेमा का नाम दुनियाभर में प्रचारित और प्रसारित करने वाली प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर है। केजीएफ के सेकंड पार्ट ने दुनियाभर से 1240 करोड़ की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें:  जीएसटी करने जा रहा अपने नियमों में कई बदलाव, इस क्षेत्र में वसूलेगी 28 प्रतिशत Extra GST, जल्द होगा ऐलान… 

RRR

बाहुबली के बाद एसएस राजामौली ने एक और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बना डाली। इस फिल्म ने अब तक 1114 करोड़ का रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें: आजम खां ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा – उम्मीदवार हार जाए, तो वह राजनीति छोड़ दे..

 
Flowers