टाइगर जिंदा है का तलहका, लेकिन बाहुबली 2 ही बॉक्स ऑफिस का बिग बॉस | Tiger is alive, but Bahubali 2 is the box office Big Boss

टाइगर जिंदा है का तलहका, लेकिन बाहुबली 2 ही बॉक्स ऑफिस का बिग बॉस

टाइगर जिंदा है का तलहका, लेकिन बाहुबली 2 ही बॉक्स ऑफिस का बिग बॉस

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:58 AM IST, Published Date : December 4, 2022/3:58 am IST

मुंबई। तो दो दिन से भाई जान बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रहे हैं। बेहतरीन ओपनिंग, समीक्षकों की अच्छी रेटिंग, जबर्दस्त एडवांस बुकिंग और बॉक्स ऑफिस पर उमड़ते सलमान खान के फैंस की भारी भीड़। सलमान की टाइगर जिंदा है ने आते ही ऐसा तहलका मचाया है कि सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहले दिन की कमाई के फाइनल आंकड़े आ गए हैं और इस फिल्म ने कुल 33.75 करोड़ की कमाई की है.

 

ये भी पढ़ें- टाइगर जिंदा है ,फैंस ने दिया भाईजान को क्रिसमस गिफ्ट

लेकिन, टाइगर जिंदा है ओपनिंग के मामले में भी बाहुबली 2 को पीछे नहीं छोड़ पाई, आइए हम आपको दिखाते हैं कि इस साल की वो 5 टॉप फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में की है शानदार शुरुआत। इस साल पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड ‘बाहुबली 2’ के पास है जिसने 41 करोड़ की कमाई की थी. ये फिल्म तेलुगू और तमिल में बनी थी और इसे हिंदी में डब किया गया था. दूसरे नंबर पर 33.75 करोड़ के साथ ‘टाइगर जिंदा है’, 30 करोड़ कमाई के साथ तीसरे नंबर पर अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ और चौथे नंबर सलमान की ही फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ (21.15 करोड़) है. इसके अलावा पांचवे नंबर पर 20.42 करोड़ के साथ शाहरूख खान की फिल्म रईस’ है.

 

हालांकि टाइगर जिंदा है की कमाई और ज्यादा हो सकती थी, लेकिन इसे कुवैत में बैन किया गया है, जिससे इसे कमाई के मामले में भारी नुकसान हुआ है।

 

 

टाइगर जिंदा है भारत  में 4600 और विदेशो में 1100 स्क्रीन पर रिलीज हुई. कुल मिलाकर वर्ल्डवाइड ये फिल्म 5700 स्क्रीन पर रिलीज हुई है. 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers