Youtuber Manish Kashyap Surrender

Youtuber Manish Kashyap ने किया सरेंडर, बढ़ सकती है मुसीबत, किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है तमिलनाडु पुलिस

तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के फर्जी वीडियो का मामला: यूट्यूबर ने आत्मसमर्पण किया

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 02:13 PM IST, Published Date : March 18, 2023/1:53 pm IST

पटना: Youtuber Manish Kashyap Surrender तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में बिहार पुलिस द्वारा वांछित यूट्यूबर मनीष कश्यप ने शनिवार को पश्चिम चंपारण जिले के जगदीशपुर में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने कश्यप और अन्य के खिलाफ ‘‘तमिलनाडु में प्रवासियों की हत्या एवं पिटाई किए जाने के फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने के’’ आरोप में तीन मामले दर्ज किए थे। ईओयू ने कश्यप के चार बैंक खातों से लेन-देन पर रोक लगा दी है।

Read More: Chunavi Chuapal in Chitrakoot: कई समस्याओं से जूझ रहा हैं चित्रकोट! अब वोट देने के लिए सोच रही जनता!

Youtuber Manish Kashyap Surrender ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि कश्यप दक्षिणी राज्य में श्रमिकों संबंधी फर्जी समाचार फैलाने के मामले में बिहार पुलिस और तमिलनाडु पुलिस द्वारा वांछित था और उसने गिरफ्तारी एवं अपने सामान की कुर्की के डर से शनिवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि पटना और चंपारण पुलिस के अलावा ईओयू द्वारा गठित छह दल शुक्रवार से उसके ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रहे थे। ईओयू ने बताया कि गिरफ्तारी एवं अन्य कानूनी कार्रवाई की आशंका से उसने शनिवार को बेतिया के जगदीशपुर थाने में आत्मसमर्पण कर दिया।

Read More: Bhind news: बीजेपी जनपद उपाध्यक्ष पर FIR हुआ तो समर्थकों के साथ थाने में धरने पर बैठे पिता, महिला CEO पर कर रहे FIR दर्ज करने की मांग

ईओयू ने छह मार्च को इस मामले में पहली प्राथमिकी दर्ज की थी और कश्यप समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईओयू के अधिकारी इस मामले में जमुई से अमन कुमार नामक एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर चुके हैं। पहली प्राथमिकी में जिन लोगों के नाम हैं उनमें अमन कुमार, राकेश तिवारी, युवराज सिंह राजपूत और मनीष कश्यप शामिल हैं।

Read More: India NewsToday 18 March Live Update: जमानत मिलने के बावजूद PDM सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है: पूर्व पीएम

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे एस गंगवार ने पिछले सप्ताह बताया था कि ईओयू द्वारा की गई जांच से पता चला है कि तमिलनाडु में प्रवासियों की हत्या किए जाने और उन्हें पीटे जाने के 30 फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए गए थे जिससे बिहार के प्रवासी श्रमिकों को घबराहट में तमिलनाडु से पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers