Rani Mukherjee Birthday Special

रानी मुखर्जी जिसकी खूबसूरती के परवेज मुशर्रफ भी थे कायल, भेजा था डिनर का बुलावा, आज हैं बॉलीवुड के इस ‘मर्दानी’ का 43वां जन्मदिन

रानी के सबसे बड़े फैंस में शुमार थे पाकिस्तान के दिवंगत राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ। जनरल परवेज ने 2005 में भारत का दौरा किया था। इस दौरान उनकी भेंट रानी मुखर्जी से भी हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 10:47 AM IST, Published Date : March 21, 2023/10:47 am IST

Rani Mukherjee Birthday Special: बॉलीवुड की मर्दानी यानि की रानी मुखर्जी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं जिन्हें पूरा बॉलीवुड और उनके फैंस ढेरों बधाइयाँ दे रहे हैं। इस साल रानी 40 साल की हो रही हैं | बता दे कि, रानी मुखर्जी का नाम ऐसी एक्ट्रेसेस में शामिल हैं जिन्होंने बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ काम किया है। फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी रानी ने साल 2014 में जानेमाने फिल्मकार आदित्यचोपड़ा से शादी की। रानी को आदित्य से एक बेटी आदिरा भी है।

गांव में 35 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, वन विभाग ने ग्रामीणों को किया अलर्ट

अपनी स्माइल और ठसक भरी आवाज़ से रानी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बता दें कि रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में ही हुआ। उनके परिवार में कई लोग फ़िल्म इंडस्ट्री से रहे हैं। जहां एक तरफ उनके पिता राम मुखर्जी एक जाने-माने डायरेक्टर रहे तो उनकी मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर थीं। रानी के भाई राजा मुखर्जी भी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। क्या आप जानते हैं फेमस डायरेक्टर अयान मुखर्जी और अभिनेत्री काजोल भी रानी के कज़िन ही हैं।

इस हालत में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

Rani Mukherjee Birthday Special: रानी ऐसी पहली भारतीय सिनेमा स्टार है जिन्हें फिल्म ‘हम तुम’ के लिए फिल्यफेयर अवॉर्ड दिया गया था। जबकि साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘युवा’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग स्टार का अवॉर्ड दिया गया था। रानी मुखर्जी ने हॉलीवुड इरफान खान स्टारर फिल्म ‘नेमसेक’ का ऑफर ठुकरा दिया था, क्योंकि वह फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ की शूटिंग में बिजी थी। जिसके बाद ‘नेमसेक’ तब्बू को ऑफर की गई थी।

प्रदेशभर के सहायक शिक्षकों का प्रदर्शन जारी, वेतन विसंगति की मांग को लेकर करेंगे JD ऑफिस का घेराव

रानी मुखर्जी को 10 वीं क्लास में ही पहली फिल्म का ऑफर मिला था, हालांकि रानी के पिता ने ऑफर यह कहकर ठुकरा दिया था कि रानी अभी बहुत छोटी हैं। रानी मुखर्जी ही बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जो Rediff पर टॉप बॉलीवुड फीमेल स्टार्स की रैंकिंग में तीन साल तक शामिल रही। यानी 2004 से 2006 तक बॉलीवुड की टॉप लिस्ट से रानी का नाम नहीं हटा।

पूरे प्रदेश में गुटखा-पान मसाला की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से लगा प्रतिबंध, खाद्य विभाग ने जारी किया आदेश

Rani Mukherjee Birthday Special: रानी आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन उनकी फिल्मे और कास्टिंग आज भी नब्बे के दशक के लोगो के जहन में हैं। रानी के सबसे बड़े फैंस में शुमार थे पाकिस्तान के दिवंगत राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ। जनरल परवेज ने 2005 में भारत का दौरा किया था। इस दौरान उनकी भेंट रानी मुखर्जी से भी हुई थी। इस मुलाक़ात में मुशर्रफ अभिनेत्री रानी मुखर्जी से इतने प्रभावित हुए थे की अगले ही रात उन्होंने रानी मुखर्जी को डिनर में शामिल होने का बुलावा भेज दिया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers