Hockey World Cup 2023 : Team India's victory in the Hockey World Cup

Hockey World Cup 2023 : हॉकी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की विजयी शुरुआत, स्पेन को 2-0 से हराया, बनाया नया इतिहास

Hockey World Cup 2023 : बिरसा मुंडा स्टेडियम में हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने स्पेन को 2-0 से मात दी। टीम इंडिया की विजयी शुरुआत।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 09:17 PM IST, Published Date : January 13, 2023/9:17 pm IST

Hockey World Cup 2023 : भुवनेश्वर। साल 1975 में पहली और आखिरी बार हॉकी का विश्व खिताब जीतने वाली भारतीय टीम आज स्पेन के खिलाफ 15वें विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कर रही है। टीम चाहेगी की भारत में 47 साल का सूखा खत्म कर कप हासिल करें। भारतीयों को इस विश्व कप से काफी उम्मीदे हैं। राउरकेला में भारत-स्पेन के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार विजयी शुरुआत की। बिरसा मुंडा स्टेडियम में हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने स्पेन को 2-0 से मात दी।

read more : भारतीय टीम ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, हॉकी वर्ल्ड कप में अपने 200 गोल किए पूरे

Hockey World Cup 2023 :  टीम इंडिया को पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था, हालांकि हरमनप्रीत सिंह इस पर गोल नहीं कर पाए। चंद सेकेंड बाद विपक्षी खिलाड़ी के खतरनाक प्ले के चलते भारत को फिर से पेनल्टी कॉनर मिला। अबकी बार भारतीय टीम ने मौके को भुनाने में कोई गलती नहीं की और अमित रोहिदास ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। फिर खेल के 13वें मिनट में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर कोई गोल नहीं हुआ।

read more : Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति पर क्यों खाई जाती है दही-चूड़ा और खिचड़ी? जानिए इसके पीछे का महत्व 

 

हॉकी वर्ल्ड कप में हॉकी टीम इंडिया के 200 गोल पूरे

राउरकेला में भारत-स्पेन के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत करते हुए 13वें मिनट में गोल दाग दिया। हालांकि स्पेन की शुरुआत बेहतर रही और वह दबाव बनाती रही, लेकिन भारत को मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए अमित रोहदास ने शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। इस गोल के साथ टीम इंडिया ने हॉकी वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में अपने 200 गोल पूरे किए। इन 200 गोल्स के साथ टीम इंडिया हॉकी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली दुनिया की तीसरी टीम बन गई है। दुनियाभर में सिर्फ तीन टीमें ही 200 गोल से ज्यादा कर पाने का कारनाम कर सकी हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें