Hyundai launches fully electric model Ionic-5 in Auto Expo 2023

Auto Expo 2023 : लॉन्च हुई Hyundai की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देती है 631 किलोमीटर की रेंज, जानें कीमत

Hyundai launches fully electric model Ionic-5 in Auto Expo 2023

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 04:15 PM IST, Published Date : January 11, 2023/3:06 pm IST

ग्रेटर नोएडा : Hyundai launches fully electric model वाहन कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने बुधवार को अपने पूर्ण इलेक्ट्रिक मॉडल आयनिक- 5 को पेश किया। इसकी शोरूम कीमत 44.95 लाख रुपये है। इस वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन के लिए खासतौर पर विकसित प्लेटफॉर्म ई-जीएमपी पर बनाया गया है। एचएमआईएल ने कहा कि यह आयनिक-5 की शुरुआती कीमत है और यह पहले 500 ग्राहकों के लिए होगी। बाद में कीमत बढ़ा दी जायेगी। हुंदै पहले ही देश में एक ईवी गाड़ी कोना इलेक्ट्रिक बेचती है।

Read More : छत्तीसगढ़: नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, पुलिस ने लड़की को छुड़ाकर आरोपी को भेजा जेल

Hyundai launches fully electric model हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने यहां ऑटो एक्सपो-2023 में मॉडल को पेश करते हुए कहा, ”आयनिक-5 बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी, नवाचार और स्थिरता को समाहित करने वाले सिद्धांतों के साथ भविष्य की गतिशीलता की ओर हमारे बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है।”

Read More :India news today in hindi 11 january : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट! ​सीएम शिवराज सिंह से रिलायंस न्यू एनर्जी के डायरेक्टर ने चर्चा की, प्रदेश की संम्पूर्ण तहसीलों में जल्द उपलब्ध होगी 5जी सुविधा

उन्होंने कहा कि मॉडल इलेक्ट्रिक वाहन को तेजी से अपनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। हुंडई ने दिसंबर, 2021 में घोषणा कि थी कि वह देश में 2028 तक लगभग छह इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के लिए 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने अगले कुछ वर्षों में अपने वैश्विक मंच ई-जीएमपी पर आधारित मॉडलों को पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें मौजूदा संस्करणों के साथ ही पूरी तरह से नयी गाड़ियां शामिल होंगी।

 
Flowers