#IBC24Jansamvad Katni

#IBC24Jansamvad Katni: OBC मोर्चें पर मंच पर छिड़ी तीखी बहस, दोनों जनप्रतिनिधियों के बीच जमकर हुई बहसबाजी, देखें वीडियो

#IBC24Jansamvad Katni: OBC मोर्चें पर मंच पर छिड़ी तीखी बहस, दोनों जनप्रतिनिधियों के बीच जमकर हुई बहसबाजी

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2023 / 04:32 PM IST, Published Date : August 25, 2023/4:31 pm IST

#IBC24Jansamvad Katni: कटनी। इस साल के अंत में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। इस क्रम में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता और जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं।

Read More: Article 370: स्थिति को पहले ही भांप चुके थे पटेल, जिन्ना के बुलावे पर लाहौर जा रहे थे नेहरू, आर्टिकल 370 SC में बोली सरकार 

#IBC24Jansamvad Katni: इसी बीच एक बार फिर मध्य प्रदेश के कटनी IBC24 का जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के नेताओं से IBC24 जनता से जुड़े मुद्दों पर सीधा सवाल कर रहा है और अपनी सामाजिक प्रतिबद्वता को निभाते हुए जनप्रतिनिधियों की बातों को आप तक पहुंचा रहा है। आज जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन कटनी के हॉस्पिटैलिटी पार्टनर- TGS होटल में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता समेत राजनीति से जुड़े कई वरिष्ठ जनों ने शिरकत किया। आज के कार्यक्रम में 7 सेशन हुए। जनसंवाद के पहले सेशन में लाड़ली बहना योजना के विषय पर सवाल जवाब किए गए। चौथे सेशन मध्यप्रदेश में शह मात का समीकरण में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश सोनी और कटनी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष विक्रम खम्परिया मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद हुए।

Read More: Raisen News: थम नहीं रहा आदिवासियों पर अत्याचार, शख्स को मारते-पीटते थाने ले गई पुलिस, सुबह घर में मिली लाश 

#IBC24Jansamvad Katni: चौथे सेशन की शुरुआत करते हुए ओबीसी वर्ग को लेकर बात की गई। एंकर विजेन्द्र पाण्डेय ने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश सोनी सवाल करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में OBC सत्याग्रह निकाला गया। ग्वालियर चंबल में 1400 किमी की यात्रा की जाती है और कहा जाता है कि OBC वर्ग को एमपी में न्याय मिल नहीं रहा है। अगर ये मांगे जल्द पूरी नहीं हुई तो ये यात्रा भोपाल की और जाएंगी और बीजेपी की तकलीफ भी बढ़ेगी। इस पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश सोनी ने जवाब देते हुए कहा कि पीएम ने हालही में विश्वकर्मा योजना लागू की है, जिसमें 90% पिछड़ा वर्ग के लोग आते हैं। बीजेपी ने ही पिछड़ा वर्ग पार्टी को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया। आजतक किसी भी पार्टी ने पिछड़ा वर्ग की चिंता नहीं की। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज ने पिछड़ा वर्ग समाज की निरंतर चिंता करते हैं।

Read More: #IBC24Jansamwad: महिलाओं को कैसे मिल रहा लाड़ली बहना योजना का लाभ, IBC24 के हर सवालों का जनप्रतिनिधियों ने दिया जवाब… 

#IBC24Jansamvad Katni: सुरेश सोनी ने कहा कि वो पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं। उसमें एमपी के लगभग 93 जातियों को समावेश किया गया है। इतना ही नहीं पिछड़ा वर्ग के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाए भी लागू की जा रही है। सुरेश सोनी के बयानों का पलटवार करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष विक्रम खम्परिया ने कहा कि 18 साल में सीएम शिवराज ने जो घोषणाएं की वैसे ही इनकी एक घोषणा है कि पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा कार्य करती है। कांग्रेस सरकार ने 27% आरक्षण पिछड़ा वर्ग को दिया। बीजेपी की सरकार आने पर ये  इस मामले को कोर्ट ले गए। हमने अपने तर्क रखे, लेकिन इनकी सरकार उन तर्कों को नहीं रख पाई जिसके कारण पिछड़ा वर्ग को आरक्षण नहीं मिल पाया। इस बात से जनता स्वयं समझ ले कि ये पिछड़ा वर्ग के प्रति कितना समर्पित हैं। विक्रम खम्परिया ने कहा कि कांग्रेस कहने पर नहीं कर देने पर भरोसा करती है। इस मुद्दे पर दोनों पार्टी के जनप्रतिनिधियों के बीच तीखी बहस देखने मिली। पूरा जानने के लिए इस वीडियो में देखें विशेष कार्यक्रम जनसंवाद….

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें