Suspicious death of tribal youth in Raisen

Raisen News: थम नहीं रहा आदिवासियों पर अत्याचार, शख्स को मारते-पीटते थाने ले गई पुलिस, सुबह घर में मिली लाश

Suspicious death of tribal youth in Raisen थम नहीं रहा आदिवासियों पर अत्याचार, शख्स को मारते-पीटते थाने ले गई पुलिस, सुबह घर में मिली लाश

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2023 / 06:05 PM IST, Published Date : August 25, 2023/1:59 pm IST

संतोष मालवीय, रायसेन। मध्यप्रदेश में आदिवासियों के ऊपर अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला आदिवासी बाहुल्य विकासखंड सिलवानी के ग्राम चैनपुर का है, जहां पुलिस एक आदिवासी युवक को गांव से मारते-पीटते पुलिस चौकी ले गई सुबह घर के बाहरी कमरे में मरा हुआ मिला है। परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना और हत्या करने का आरोप लगाया है, जिसका बुधवार को तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम कर पुलिस के साये में अंतिम संस्कार किया गया।

Read More: रोजगार के लिए सड़क पर उतरे बेरोजगार युवा, प्रशासन पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

रायसेन जिले की सिलवानी विधानसभा के सिलवानी थाने की जैथारी पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम चैनपुर में जानकारी के अनुसार, मंगलवार को धार्मिक आयोजन किया जा रहा था। जहां श्रीराम आदिवासी शराब के नशे में उत्पात मचा रहा था। ग्राम सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिस पर पुलिस ने ग्राम पहुंचकर युवक को पकड़ कर मारपीट की। वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस मंदिर से स्कूल तक मारते-पीटते लेकर आई और स्कूल के पास जूते से पिटाई कर गाड़ी में बिठाकर पुलिस चौकी ले गई।

Read More: ATM से पैसे निकालते वक्त शख्स को ये गलती करना पड़ा भारी, लगा 76 हजार का चूना  

मृतक श्रीराम आदिवासी के पिता जगमोहन आदिवासी ने बताया कि मंगलवार की शाम 4 बजे जैथारी पुलिस मेरे बेटे को मारते-पीटते ले गई थी और बुधवार की सुबह वो घर के बाहरी कमरे में मरा हुआ मिला है। जब हम बेटे को सिलवानी अस्पताल ले गये तो डॉक्टर द्वारा उसे मृत घोषित कर पोस्टमार्टम किया गया और शाम को पुलिस की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार किया गया है। मेरे बेटे को पुलिस ले गई थी और उसी ने मरवा दिया है। निरपतसिंह ठाकुर पूर्व सरपंच ने बताया कि मंगलवार की शाम को दो पुलिस वाले आये थे। श्रीराम आदिवासी को पकड़ कर स्कूल के सामने जूतों से पिटाई कर पुलिस चौकी ले गई थी। सुबह देखा तो घर के बाहरी कमरे में मरा हुआ मिला है।

Read More: 69th National Film Awards: अवॉर्ड शो में स्टेज पर ही भावुक हुए अभिनेता पंकज त्रिपाठी, कही दिल छू लेने वाली बातें 

रात के अंधेरे मेे कब कितने बजे, कौन कमरे में छोड़ कर चला यह जानकारी किसी को नहीं है। इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दुख भी जताया  और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मांग की कि आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार में पुलिस कोई कार्रवाई करेगी या फिर ऐसे ही चलता रहेगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers