Ladli Bahna Yojana

#IBC24Jansamwad: महिलाओं को कैसे मिल रहा लाड़ली बहना योजना का लाभ, IBC24 के हर सवालों का जनप्रतिनिधियों ने दिया जवाब…

#IBC24 Jansamwad Katni : #IBC24 Jansamwad: How women are getting the benefits of Ladli Bahna Yojana अधिकारियों ने दिया जवाब...

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : August 25, 2023/2:02 pm IST

#IBC24 Jansamwad कटनी । इस साल के अंत में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। इस क्रम में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता और जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं।

Read more: Kawasi Lakhma Viral Video: तो ये शौक भी फरमाते हैं मंत्री कवासी लखमा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

इसी बीच एक बार फिर मध्य प्रदेश के कटनी IBC24 का जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के नेताओं से IBC24 जनता से जुड़े मुद्दों पर सीधा सवाल कर रहा है और अपनी सामाजिक प्रतिबद्वता को निभाते हुए जनप्रतिनिधियों की बातों को आप तक पहुंचा रहा है।

#IBC24 Jansamwad Katni: आज जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन कटनी के हॉस्पिटैलिटी पार्टनर- TGS होटल में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता समेत राजनीति से जुड़े कई वरिष्ठ जन शिरकत करेंगे। आज के कार्यक्रम में 7 सेशन होंगे। जनसंवाद के पहले सेशन में लाड़ली बहना योजना के विषय पर सवाल जवाब किए जाएंगे। पहले सेशन में नयन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी कटनी, विद्या पांडे परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास और वन श्री कुर्वेती महिला सशक्तिकरण अधिकारी जनता से जुड़े सवालों का जवाब दे रही हैं।

Ladli Bahna Yojana: पहले सेशन में जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह से लाड़ली बहना योजना के विषय पर सवाल किया गया कि आखिर क्या है लाड़ली बहना योजना? इन्होंने बड़े ही विनम्र से जवाब दिया कि महिला सशक्तिकरण और आर्थिक सुधार के लिए योजना बनाई गई है। वहीं दूसरी प्रतिनिधि विद्या पांडे परियोजना अधिकारी से पूछा गया कि लाड़ली बहना योजना का मुख्य उदे्श्य क्या है। इसका विद्या जी ने जवाब दिया कि महिला को मजबूत बनाना और हर क्षेत्र में सक्षम बनाना है।

Read more: #IBC24Jansamvad Katni: आज कटनी में IBC24 का खास कार्यक्रम ‘जनसंवाद’, खुले मंच से राजनेताओं से पूछे जाएंगे तीखे सवाल, देखें लाइव 

साथ ही महिलाओं को स्वरोजगार मिल सके।तीसरी प्रतिनिधि कुर्वेती से पूछा गया कि ​कैसे कारगर रहा लाड़ली बहना योजना? तो इस पर कुर्वेती ने सीधा जवाब दिया कि महिलाओं को आज हर क्षेत्र में निर्णय लेने की क्षमता बढ़ी है। उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आया है। आज महिलाएं वो सब काम करने में सक्षम हो गई हैं ​जो एक अकेले घर संभालने के योग्य हो गईं हैं। आज अपना हर काम खुद करने में महिलाएं सक्षम हो गई हैं। पूरा जानने के लिए इस वीडियो में देखें विशेष कार्यक्रम जनसंवाद….

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें