Ramnavami Latest Hindi News | Ramnavami Julus 2024: इस राज्य में आज हिन्दू संगठन निकालेंगे 5000 से ज्यादा धार्मिक जुलूस.. अलर्ट मोड में पुलिस और प्रशासन | Ramnavami Wish Image

Ramnavami Julus 2024: इस राज्य में आज हिन्दू संगठन निकालेंगे 5000 से ज्यादा धार्मिक जुलूस.. अलर्ट मोड में पुलिस और प्रशासन

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:21 AM IST, Published Date : April 17, 2024/10:21 am IST

कोलकाता: रामनवमी के पावन दिन पर बंगाल में हिंदू जागरण मंच 5 हजार से अधिक जुलूस निकालने की तैयारी में है। हालांकि बीते कुछ दिनों में शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक तनाव के कारण दंगे देखने के मिले हैं ऐसे में बंगाल पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। (Ramnavami Latest Hindi News) द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में रामनवमी समारोह से पहले किसी भी सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल में कई पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं।

Petrol-Diesel Price Today: इन जिलों में घट गए पेट्रोल के दाम, देखें प्रदेश भर में क्या हैं आज पेट्रोलियम का भाव

हिंदू जागरण मंच कथित तौर पर आज बंगाल के सभी जिलों में वार्ड या पंचायत स्तर पर लगभग 5,000 धार्मिक जुलूस निकालेगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध संगठन ने बारासात, सिलीगुड़ी और कोलकाता के बड़ा बाजार में बड़े जुलूस की भी योजना बनाई है।

उच्च न्यायालय ने दी शोभा यात्री निकालने की अनुमति

हिंदू जागरण मंच के सदस्य सुभाजीत रॉय मंच ने कहा “हमारे कुछ जुलूसों में लाखों लोगों के भाग लेने की संभावना है। यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है। जहां तक ​​कानून व्यवस्था बनाए रखने की बात है तो पुलिस को इसका ध्यान रखना चाहिए। मैं लोगों से बस यह सुनिश्चित करने की अपील करना चाहूंगा कि सभी धर्मों के लोगों को अपने त्योहार समान रूप से मनाने की अनुमति दी जाए और दूसरों को कोई बाधा उत्पन्न नहीं करनी चाहिए। बता दें कि, इस सप्ताह की शुरुआत में, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और अंजनी पुत्र सेना को कुछ शर्तें लगाते हुए 17 अप्रैल को हावड़ा में रामनवमी जुलूस निकालने की अनुमति दे दी है।

हाई अलर्ट पर बंगाल पुलिस

आपको बता दें कि राम नवमी उत्सव हाल के वर्षों में एक राजनीतिक युद्ध के मैदान में बदल गया है। दरअसल, शोभा यात्रा के दौरान बड़े राजनीतिक टकराव और सांप्रदायिक दंगे देखने को मिले हैं। पिछले साल 30 मार्च को हावड़ा में झड़प भड़क उठी थीं और बाद में यह दो अन्य जिलों, उत्तरी दिनाजपुर और हुगली में फैल गई थी। इस दंगे में दस लोग घायल हो गए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए बंगाल पुलिस हाई अलर्ट पर है ताकी शोभायात्रा के दौरान कोई दंगा न भड़के।

कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

अखबार ने बताया कि हुगली, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, आसनसोल और बैरकपुर में जिला प्रशासन भी हाई अलर्ट पर है, क्योंकि इन इलाकों में इससे पहले रामनवमी उत्सव के दौरान सांप्रदायिक दंगे हो चुकी है। पुलिस ने कहा है कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा।

द इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक, रामनवमी के “त्यौहार के अवसर पर जुलूस के दौरान हथियारों के सार्वजनिक प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। कुछ पारंपरिक समूहों और अखाड़ों को अनुमति दी गई है। (Ramnavami Latest Hindi News) यहां तक ​​कि उनके जुलूसों की भी वीडियोग्राफी की जाएगी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers