Satish Kaushik Birth Anniversary

Satish Kaushik Birth Anniversary : कभी चंदा मामा, तो कभी ‘पप्पू पेजर’ हर किरदार में छाए सतीश कौशिक, इन किरदारों ने कर दिया एक्टर-डायरेक्टर को अमर

Satish Kaushik Birth Anniversary : कभी चंदा मामा, तो कभी 'पप्पू पेजर' हर किरदार में छाए सतीश कौशिक, इन किरदारों ने कर दिया एक्टर-डायरेक्टर को अमर

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 06:31 AM IST, Published Date : April 13, 2023/6:31 am IST

मुंबई । Satish Kaushik Birth Anniversary  आज हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी है। सतीश कौशिक इंडियन फिल्म इंड्रस्ट्री के उन गिने चुने स्टार्स में से रहे। जो एक्टिंग के साथ डायरेक्शन, राइटिंग और स्क्रीन प्ले लेखन में भी निपुण थे। सतीश कौशिक जितने शानदार अभिनेता उसे कहीं ज्यादा क्रिएटिव राइटर और डायरेक्टर भी थे। सतीश ने 100 से ज्यादा फिल्मों में बतौर अभिनेता के रुप में काम किया। अनिल कपूर के साथ उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्मों में काम किया। सतीश कौशिक ने 1 दर्जन से भी ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया। कॉमिक किरदारों में सतीश कौशिक का कोई तोड़ नहीं।

यह भी पढ़े :  दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ने रचा कीर्तिमान, हार के बावजूद हो रही जमकर चर्चा… 

Satish Kaushik Birth Anniversary सतीश कौशिक ने जाने भी दो यारो से अपना एक्टिंग डेब्यू किया लेकिन उन्हें पहचान मिस्टर इंडिया कैलेंडर नाम के किरदार से मिली। रुप की रानी चोरो की राजा से उन्होंने बतौर डायरेक्टर हिंदी फिल्मों में काम करना शुरु किया। तेरे नाम सतीश कौशिक के निर्देशन में बनी सबसे महंगी और सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म रही। साजन चले ससुराल के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कॉमिक अभिनेता का पुरस्कार मिला, तो वहीं बड़े मिया छोटे मियां के अशऱफ अली और दीवाना मस्ताना के पप्पू पेजर नाम के कैरेक्टर के लिए ढेर सारा प्यार। स्कैम 1992 में उन्हें कड़क काम किया अपनी दमदार अदायगी के दम पर पूरे सीजन में छा गए।

सोने-चांदी की कीमतों में फिर आई उछाल, इतने रुपए बढ़ गए दोनों के दाम, एक क्लिक में जानें आपके शहर का ताजा भाव

Satish Kaushik Birth Anniversary गोविंदा और कादर खान के साथ उनकी कॉमिक टाइमिंग काफी शानदार रही। वहीं अनिल कपूर और अनुपम खेर उनके रील और रियल लाइफ के सबसे खास दोस्त बने। आज हमारे बीच भले ही सतीश कौशिक मौजूद ना हो लेकिन अपनी दमदार अदायगी के बूते हर सिने प्रेमी के दिल में कभी पप्पू पेजर, तो कभी चंदा मामा के रुप में हंसते खिलखिलाते जिंदा रहेंगे।

यह भी पढ़े : सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल