Subsidy will be available in gas cylinder

गैस सिलेंडर धारकों की टेंशन फ्री, मिलेगी गैस सब्सिडी! सरकार बढ़ा सकती है उज्ज्वला योजना का बजट!

Budget 2023: गैस सिलेंडर धारकों की टेंशन फ्री, मिलेगी गैस सब्सिडी ! Subsidy will be available in gas cylinder

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 04:55 PM IST, Published Date : January 30, 2023/4:54 pm IST

नई दिल्ली। Subsidy will be available in gas cylinder देश में आए दिन गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में गरीब परिवार का बजट काफी बिगड़ता जा रहा है। वर्तमान में एक सिलेंडर के दाम 1 हजार रुपए से भी ज्यादा हो गए है। ऐसे में महिलाओं का रसोई खर्चा और बढ़ गया है। महिलाएं उम्मीद लगाकर बैठी है कि सरकार सिलेंडर के दाम कम करेंगे।

Read More: Murder of married girlfriend: पति से छिपकर जिस होटल में बनाती थी आशिक से संबंध वही हुई हत्या, यह जिद बनी मौत की वजह

Subsidy will be available in gas cylinder इसी कड़ी में सरकार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लोगों को मुफ्त में सिलेंडर मुहैया करा रही है। सरकार के इस योजना के तहत 12 सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी भी दी जाती है। महिलाएं उम्मीद लगा रही है कि 12 गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी वित्त वर्ष के लिए बढ़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार 100% लोगों तक इस योजना को पहुंचाने के लिए आगे भी बढ़ा सकती है।

Read More: Murder of married girlfriend: पति से छिपकर जिस होटल में बनाती थी आशिक से संबंध वही हुई हत्या, यह जिद बनी मौत की वजह

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मई 2021 में 200 रुपए की सब्सिडी देने का ऐलान किया था। ये योजना सिर्फ एक वित्‍त वर्ष में 12 सिलेंडर के लिए ही थी। सरकार के इस स्कीम से 9 करोड़ लोगों को फायदा हुआ। सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए 5812 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा है।