Kiss day 2023: Kissing your partner can cause trouble

Kiss day 2023: पार्टनर को Kiss करने से आ सकती हैं आफत, जकड़ सकती हैं यह 5 गंभीर बीमारियां, बरतें सावधानी

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 12:00 PM IST, Published Date : February 13, 2023/11:54 am IST

Kiss day 2023: मोहब्बत का अहसास करने वाले इस वैलेंटाइन वीक के पहले आज 13 फरवरी को दुनियाभर में किस डे मनाया जा रहा हैं। आज कपल्स अपने चुम्बन से अपनी दिल की बात अपने साथी से कह देंगे और फिर वे हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जायेंगे। लेकिन क्या आपको मालूम हैं की यह चुम्बन आपके लिए कई तरह की बीमारियों का न्यौता भी हो सकता हैं। किस करना अमूमन मानसिक रूप से मजबूती का परिचायक हैं लेकिन शारीरिक तौर पर देखें तो इससे कई तरह की गंभीर बीमारियां फैलने का भी डर हैं। आइये जानते हैं की किस करने से कितनी तरह की बीमारियां आप अपने भीतर ले लेते हैं।

WPL Players auction 2023: 15 देशों की 409 महिला खिलाड़ियों की आज होगी नीलामी, अडानी की टीम पर होगी नजर

Kiss day 2023: इन्फ्लुएंजा संक्रमण – अगर आपका पार्टनर इन्फ्लुएंजा संक्रमण से पीड़ित है तो भूलकर भी उसे किस ना करें। क्योंकि ऐसा करने से आपको मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द, बुखार और गले में खराश हो सकती है। ये संक्रमण बलगम या लार से फैलता है इसलिए ऐसे लोगों को किस ना करें।

साधू की साधना : पिछले 48 सालों से हवा में उठाकर रखे हैं अपना हाथ, कहते हैं ‘शिव का आशीर्वाद हैं प्राप्त’

Kiss day 2023: हर्पीस संक्रमण – एक-दूसरे को किस करने से हर्पीस संक्रमण फैल सकता है। ये एक तरह का वायरल संक्रमण है और इसकी चपेट में आने से मुंह के आस-पास गहरे निशान पड़ जाते हैं।

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के नहीं हुए दर्शन तो बागेश्वर धाम में ही खरीद ली लाखों की जमीन, बना लिया घर

Kiss day 2023: अल्सर – किस करने से सिफलिस नाम की बीमारी फैल जाती है और इस बीमारी के कारण मुंह में छोटे-छोटे अल्सर हो जाते हैं। हालांकि, सिफलिस की चपेट में आने के बाद डॉक्टर से पूछकर एंटीबायोटिक ले सकते हैं।

भारत की कोकिला’ कही जाने वाली सरोजिनी नायडू आखिरकार कैसे बनीं पहली महिला गवर्नर, जानें उनसे जुड़ी 10 रोचक बातें

Kiss day 2023: मैनिंजाइटिस बैक्टीरिया – किस करना भले ही अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताने का एक जरिया है लेकिन इससे मैनिंजाइटिस बैक्टीरिया फैलता है और इससे पीड़ित व्यक्ति को गर्दन में जकड़न, बुखार व सिरदर्द जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इस सप्ताह किन राशियों के चमकेंगे सितारे, किसके रहेंगे गर्दिश में… जानें साप्ताहिक राशिफल

Kiss day 2023: बैक्टीरियां – कई लोगों के मसूढ़ों और दांतों में तमाम तरह की परेशानियां होती हैं और अगर आप ऐसे व्यक्ति को किस करते हैं तो इससे आपको भी समस्या हो सकती है। दरअसल, किस करने से मुंह के बैक्टीरियां (Bacteria) फैल जाते हैं और आपके पार्टनर को भी दांतों में दिक्कत हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें