Valentine's Day for single people

Happy Valentine’s Day 2023: ‘अकेले हैं तो क्या गम है…’ सिंगल लोग भी खुलकर ऐसे मना सकते हैं वैलेंटाइन डे का जश्न

Valentine's Day for single people सिंगल होते हुए भी आप कैसे सेलिब्रेट कर सकती हैं प्यार का ये उत्सवी सप्ताह।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 07:22 AM IST, Published Date : February 14, 2023/7:22 am IST

Valentine’s Day for single people: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। एक तरफ वसंत के रूप में प्रकृति का उल्लास, तो दूसरी तरफ 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक दुनिया भर में मनाया जाने वाला वैलेंटाइन वीक। इसे हम प्रेम दिवस, प्यार का उत्सव और आत्मीय स्नेह का दिन भी कहते हैं। प्यार और स्नेह के इस हफ्ते को हम अपने पार्टनर या किसी खास व्यक्ति के साथ मनाना पसंद करते हैं।

Read more: Budh Uday gochar 2023: 12 जनवरी से होगा बुध का उदय, जानें किन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

सिंगल वालों का हैप्पी वैलेंटाइन्स डे

जो लोग रिलेशनशिप में नहीं हैं या जो किसी टॉक्सिक रिश्ते से बाहर निकल आए हैं, वे अकसर इन दिनों में उदास हो जाते हैं। मगर किसी और को प्यार करने से पहले जरूरी है खुद को प्यार करना। तो अगर आप सेल्फ लव में हैं और अपने लिए वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए बहुत स्पेशल आइडियाज हैं। सिंगल होते हुए भी आप कैसे सेलिब्रेट कर सकती हैं प्यार का ये उत्सवी सप्ताह।

अगर आप सिंगल हैं और इस ट्रेंडिंग हैश टैग को देखकर निराश हो जाती हैं, तो परेशान न हों। वैलेंटाइन का मतलब वह व्यक्ति होता है, जिनके प्रति आप बेहद स्नेह रखती हैं। आपके जीवन में कई ऐसे लोग होंगे जिनसे आपको बेहद स्नेह और प्यार होगा आप उनके साथ इस दिन को सेलिब्रेट कर सकती हैं।

Read more: Sitashtami Yoga: आज बन रहा है ‘सीताष्टमी योग’, मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए इस विधि से करें सीता माता की पूजा, जाने शुभ मुहूर्त

जानिए इस पर क्या कहती हैं एक्सपर्ट

Valentine’s Day for single people: आरती कहती हैं, “कई ऐसे व्यक्ति हैं जो सिंगल हैं। इसका मतलब बिल्कुल भी यह नहीं है कि वे अकेले हैं। बात यदि सिंगल पेरेंट्स की करें, तो उनका बेशकीमती वैलेंटाइन उनके पास होता है। वहीं कई लोग धोखा खाने के बाद सिंगल रहना उचित समझते हैं, उनके पास भी माता-पिता और कई ऐसे नजदीकी मित्र होते हैं, जिनसे उन्हें खूब स्नेह होता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers