WTC Final 2023 Score Update

WTC Final 2023 : टीम इंडिया पर छाए संकट के बादल, फाइनल मैच में इस खिलाफी ने तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल

WTC Final 2023 : द ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे दिन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपना दबदबा बरकरार रखा।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 07:09 AM IST, Published Date : June 9, 2023/7:09 am IST

नई दिल्ली : WTC Final 2023 : द ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे दिन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपना दबदबा बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड के 163 रन और स्टीव स्मिथ के 121 रन के साथ एलेक्स केरीज के 48 रन की बदौलत पहली पारी में स्कोर को 469 तक पहुंचाया, जबकि भारत ने 38 ओवरों में पांच विकेट गवांकर 151 रन बनाए हैं। खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा। इस खिलाड़ी से फैंस को सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं।

यह भी पढ़ें : भद्रा राजयोग से बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, लगातार 15 दिनों तक होगी पैसों की बारिश 

चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल

WTC Final 2023 :  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में फैंस को भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अच्छे खेल की सबसे ज्यादा उम्मीद थी। लेकिन चेतेश्वर पुजारा मैच की पहली पारी में पूरी तरह फ्लॉप रहे। चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में केवल 25 गेंदों का ही सामना कर सके और 14 रन बनाकर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस पारी में 2 चौके भी लगाए।

यह भी पढ़ें : Weather Update Today: केरल के रास्ते भारत पहुंचा मानसून, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे चेतेश्वर पुजारा

WTC Final 2023 :  अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की ओर से सबसे पहले इंग्लैंड पहुंचे थे। वह पिछले कुछ समय से इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे। काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने कई शानदार पारियां भी खेली थी। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि चेतेश्वर पुजारा इस मैच में टीम इंडिया के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। लेकिन चेतेश्वर पुजारा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़ें : 500 रूपये के नोट भी वापस लेगी मोदी सरकार? जानें क्या कहा RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने

इंडिया पर हावी हुआ ऑस्ट्रेलिया

WTC Final 2023 :  ऑस्ट्रेलिया अभी भी टीम इंडिया से 318 रनों से आगे है। ऑस्ट्रेलिया के सभी पांच गेंदबाजों ने पहली पारी में अभी तक एक-एक विकेट लिया है। वहीं, भारत के टॉप चार बल्लेबाज 15 रन के आंकड़े को पार करने में विफल रहे। हालांकि अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के बीच 71 रन की साझेदारी ने भारत को तब तक बचाए रखा, जब तक कि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने रवींद्र जडेजा को आउट नहीं कर दिया। जडेजा 48 रन पर आउट हो गए, रहाणे और केएस भरत क्रमश: 29 और 5 पर नॉट आउट हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें