Free cycle will be given on January 18 under Free Cycle Yojana

गरीब छात्रों को सरकार का बड़ा तोहफा, इस योजना के तह​​त मुफ्त में मिलेगी साइकिल, जानें कैसे उठाएं लाभ

Free cycle will be given on January 18 under Free Cycle Yojana DEO कार्यालय में 18 जनवरी को साईकिल मेले का आयोजन किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 03:51 PM IST, Published Date : January 17, 2023/3:51 pm IST

Free cycle will be given on January 18 : हरियाणा। शिक्षा विभाग की अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए मेरी साइकिल मेरी पसंद योजना के तहत 18 जनवरी को DEO कार्यालय में जिला स्तरीय साईकिल मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छठी कक्षा के अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को फ्री साईकिल दी जाएगी।

Read more:  आज से सात दिनों तक चलने वाला मेला स्थगित, इस वजह से जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश 

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त ने बताया कि 2 किलोमीटर की दूरी से आने वाले सभी छात्रों को यह साईकिल प्रदान की जाएगी। मेले में विभिन्न साइकल विक्रेता मूल्य सूची के साथ अपनी अपनी साईकिल दिखाएंगे।

20 से 22 इंच की साइकिल

Free cycle will be given on January 18 : योजना के अनुसार विद्यार्थियों को 20 में 22 इंच की साइकिल दी जा रही है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं द्वारा साइकिल पसंद करने के उपरांत 20 इंच की साइकिल के लिए ₹2800 रुपए और वहीं 22 इंची साइकिल के लिए ₹3000 सीधे खाते में डाले जाएंगे।

Read more: भोजपुरी एक्ट्रेस ने कड़ाके की ठंड में बढ़ाया इंटरनेट का पारा, वीडियो में कर्वी फिगर देख फैंस हुए दीवाने 

Free cycle will be given on January 18 : उन्होंने बताया कि जिले के सभी विद्यार्थियों से डाटा एकत्रित करते हुए मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिन विद्यार्थियों के गांव में मिडिल स्कूल नहीं है। अथवा जो बच्चे दो से अधिक किलोमीटर की दूरी से सरकारी स्कूल में आते हैं ऐसे सभी छात्रों को इस योजना के तहत फ्री साइकिल दी जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें