Anganwadi workers will get free mobile phones

Free Mobile Phone: खुशखबरी! सरकार अब इन लोगों को देगी फ्री स्मार्टफोन, तुरंत उठाएं लाभ

Anganwadi workers will get free mobile phones: हरियाणा सरकार अपनी परियोजनाओं से प्रदेशभर के लोगों को बड़ा लाभ दे रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : January 17, 2024/7:34 pm IST

Anganwadi workers will get free mobile phones: चण्डीगढ़। हरियाणा सरकार अपनी परियोजनाओं से प्रदेशभर के लोगों को बड़ा लाभ दे रही है। अभी हाल ही में हरियाणा सरकार ने अपने प्रदेशवासियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मुफ्त मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं। इस योजना के लिए सरकार अलग से 28 करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसके तहत 25,962 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, 1,016 पर्यवेक्षकों और 148 बाल विकास अधिकारियों को ये मोबाइल फोन दिए जाएंगे।

Read more: Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में जीत के ल‍िए कांग्रेस का नया दांव, घोषणा-पत्र को लेकर क‍िया बड़ा ऐलान 

बता दें कि यह सुविधा हरियाणा के 22 जिलों में रहने वाले अधिकारियों को प्रदान की जाएगी। सरकार की ओर से 1270 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, 49 सुपरवाइजरों और सात सीडीपीओ को ये मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं। हरियाणा सरकार के मंत्री ने यह जानकारी देते हुए कहा, आंगनवाड़ी में सुविधाएं बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

Read more: Teacher Recruitment 2024: यहां निकली टीजीटी के पदों पर बंपर भर्ती, ये डिग्री वाले कर स​कते हैं आवेदन, जानें लास्ट डेट… 

Anganwadi workers will get free mobile phones: इससे अन्य सुविधाएं लागू करने में भी काफी आसानी होगी। स्मार्टफोन की मदद से पोषण अभियानों को भी आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। आंगनवाड़ी केंद्र खोलना भी बहुत आसान होगा।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे